सोशल मीडिया पर फैली पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के निधन की अफवाह

कुछ दिनों पहले दिल का दौरा पड़ने के बाद कपिल देव का ऑपरेशन किया गया और फिलहाल वह उनकी सेहत में सुधार हो रहा है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 02, 2020 6:39 PM

Open in App
ठळक मुद्देसोशल मीडिया पर फैली कपिल देव के निधन की अफवाह।श्रद्धांजलि देने लगे लोग।पूर्व क्रिकेटर ने किया अफवाह का खंडन।

भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव की दिल का दौरा पड़ने के बाद एंजियोप्लास्टी हुई थी। इस 61 वर्षीय पूर्व ऑलराउंडर को सीने में दर्द की शिकायत के बाद फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था।

कपिल देव की सेहत में तेजी से सुधार

भारत को अपनी कप्तानी में पहला विश्व कप खिताब दिलाने वाले कपिल देव हॉस्पिटल से काफी पहले डिस्चार्ज हो चुके हैं और उनके स्वास्थ में तेजी से सुधार भी हो रहा है, लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर उनके निधन की अफवाह तेजी से फैल गई, जिसके बाद लोग उन्हें श्रद्धांजलि भी देने लगे।

पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने किया अफवाह का खंडन

हालांकि कुछ देर बाद ही उनके साथी क्रिकेटर मदन लाल ने ट्वीट कर इस सूचना का खंडन किया। मदन लाल ने लिखा, "मेरे साथी के मौत की अफवाह बेहद ही गैर जिम्मेदाराना हरकत है। कपिल देव बिल्कुल स्वस्थ हैं और तेजी से अच्छे हो रहे हैं।"

भारत के लिए खेले 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच

भारत के महान क्रिकेटरों में से एक कपिल ने 131 टेस्ट और 225 वनडे खेले हैं। वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा (434) विकेट अपने नाम कर टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन जुटाये हैं। वह 1999 और 2000 के बीच भारत के राष्ट्रीय कोच भी रह चुके हैं। कपिल को 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

टॅग्स :कपिल देवभारतीय क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या