IPL 2024 LSG vs DC: दो विकेटकीपर कप्तान में टक्कर, कहां और कब देखें लाइव मैच, हार से बेजार दिल्ली के सामने लखनऊ, जानिए डिटेल

Lucknow Super Giants vs Delhi Capitals, 26th Match Live Score IPL 2024: मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 11, 2024 03:01 PM2024-04-11T15:01:21+5:302024-04-11T15:03:35+5:30

Lucknow Super Giants vs Delhi Capitals, 26th Match Live Score IPL 2024 When and where to watch Streaming LSG vs DC | IPL 2024 LSG vs DC: दो विकेटकीपर कप्तान में टक्कर, कहां और कब देखें लाइव मैच, हार से बेजार दिल्ली के सामने लखनऊ, जानिए डिटेल

file photo

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली की टीम 5 मैच में एक जीत और 4 हार के साथ 2 अंक लेकर सबसे अंतिम (10वें स्थान) पायदान पर है।लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में धूम-धड़ाका देखने को मिलेगा।तेज गेंदबाज मयंक यादव के पेट में चोट के कारण मैच नहीं खेल सकते हैं।

Lucknow Super Giants vs Delhi Capitals, 26th Match Live Score IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मुकाबले चरम पर है और चौके और छक्के की बारिश हो रही है। शतक और अर्धशतक रोज टूट रहे हैं। कल लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में धूम-धड़ाका देखने को मिलेगा। लखनऊ सुपर जाइंट्स के सामने दिल्ली कैपिटल्स की टीम है। 4 मैच में 3 जीत और एक हार के साथ 6 अंक लेकर लखनऊ की टीम तीसरे और दिल्ली की टीम 5 मैच में एक जीत और 4 हार के साथ 2 अंक लेकर सबसे अंतिम (10वें स्थान) पायदान पर है।

150 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव के पेट में चोट के कारण मैच नहीं खेल सकते हैं। कप्तान ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब की फॉर्म को छोड़ दिया जाए तो दिल्ली के खिलाड़ी रन बनाने में फेल हो रहे हैं। दिल्ली के गेंदबाज भी लगातार रन दे रहे हैं। 

लखनऊ सुपर जाइंट्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स का लाइव-स्ट्रीमिंगः

आईपीएल 2024 मैच कब खेला जाएगा? 12 अप्रैल, 2024 को शाम 7:30 बजे IST लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

टीवी पर कहां देखें? सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स टीवी चैनलों पर किया जाएगा।

ऑनलाइन कहां देखें? भारत में Jio सिनेमा ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

टीमें इस प्रकार हैं:

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पृथ्वी साव, स्वस्तिक चिकारा, यश ढुल, एनरिच नॉर्किया, ईशांत शर्मा, झाय रिचर्डसन, खलील अहमद, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, प्रवीण दुबे, रसिक डार, विकी ओस्तवाल, अक्षर पटेल, जैक फ्रेजर गुर्क, ललित यादव, मिचेल मार्श, सुमित कुमार, अभिषेक पोरेल, कुमार कुशाग्र, रिकी भुई, शाइ होप, ट्रिस्टन स्टब्स।

लखनऊ सुपर जाइंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के गौतम, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी, मोहम्मद अरशद खान।

दिल्ली कैपिटल्स की निगाहें सुधार पर, जीत की लय जारी रखना चाहेगी एलएसजी

दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी इकाई को शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में फॉर्म में चल रही लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना होगा क्योंकि प्रतिद्वंद्वी टीम प्रबल दावेदार के तौर पर मैदान में उतरेगी। एलएसजी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर चल रही हैं और सभी विभागों में अच्छा कर रही हैं।

हालांकि 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले उसके तेज गेंदबाज मयंक यादव के पेट की चोट के कारण इस मैच में खेलने की उम्मीद नहीं है। इस 21 साल के खिलाड़ी ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ सिर्फ एक ओवर डाला था जिसक बाद वह मैदान से चले गये थे। यादव की अनुपस्थिति में एक और युवा तेज गेंदबाज यश ठाकुर ने जिम्मेदारी से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया और पांच विकेट अपनी झोली में डाले। उनके अलावा नवीन उल हक, क्रृणाल पंड्या और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

निकोलस पूरन भी शानदार फॉर्म में हैं

एलएसजी के पास क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल के रूप में मजबूत सलामी जोड़ी मौजूद है। दक्षिण अफ्रीका के डिकॉक ने अभी तक दो अर्धशतकीय पारियां खेली हैं लेकिन कप्तान अभी तक अपनी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके हैं। निकोलस पूरन भी शानदार फॉर्म में हैं जो पारी के अंत में लखनऊ की टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद कर रहे हैं।

हालांकि एलएसजी के लिए सबसे बड़ी चिंता देवदत्त पडीक्कल की फॉर्म बनी हुई है जो अभी तक दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच सके हैं। वहीं मेहमान टीम के लिए ऐसा लगता है कि उसके पास ‘प्लान बी’ की कमी है जो कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों मिली 106 रन की हार से साफ दिखायी दिया।

खलील अहमद और उम्रदराज ईशांत शर्मा पर होगी

हाल में एक और जूझ रही टीम मुंबई इंडियंस से मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स -1.370 के खराब नेट रन रेट से अंक तालिका में निचले स्थान पर पहुंच गई। दिल्ली कैपिटल्स की सबसे बड़ी चिंता उसकी तेज गेंदबाजी इकाई है जिसमें जरा भी धार नहीं दिखती। अब एलएसजी के खिलाफ मैच में जिम्मेदारी फिर खलील अहमद और उम्रदराज ईशांत शर्मा पर होगी जो लगातार अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाये हैं।

मुकेश कुमार के चोट से वापसी की उम्मीद है लेकिन वह भी अपने प्रदर्शन से धमाल नहीं कर पाये हैं। मध्यम गति के गेंदबाज सुमित कुमार और रसिक डार की गेंदबाजी पर डिकॉक, मार्कस स्टोइनिस और पूरन रनों का अंबार लगा सकते हैं। साथ ही तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्किया चोट से वापसी के बाद धारदार गेंदबाजी नहीं कर सके हैं।

चार मैच में उन्होंने 13.43 के इकोनोमी से रन लुटाये हैं। कप्तान ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स को छोड़ दें तो दिल्ली कैपिटल्स इस सत्र में अच्छी फॉर्म के लिये जूझती दिखी। पृथ्वी साव ने कुछ जरूरी रन जुटाये लेकिन उन्हें शीर्ष पर इससे बेहतर करने की जरूरत है। अभिषेक पोरेल को छोड़ दें तो किसी भी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखाया है।

Open in app