'मिनी महिला आईपीएल' को लेकर उत्साहित स्मृति मंधाना, कहा, 'खेलने का इंतजार'

Smriti Mandhana: स्टार भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कहा है कि उन्हें मिनी महिला आईपीएल कहे जाने वाले वीमेंट टी20 चैलेंज में खेलने का इंतजार है

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 04, 2020 3:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देवीमेंस टी20 चैलेंज का आयोजन यूएई में आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के दौरान होगावीमेंस टी20 चैलेंज में स्मृति मंधाना के अलावा मिताली राज और झूलन गोस्वामी लेंगी हिस्सा

भारतीय बैटिंग स्टार स्मृति मंधाना ने महिला टी20 चैलेंज आयोजित किए जाने के फैसले का स्वागत किया, उन्होंने कहा कि वह इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर उत्साहित हैं। मंधाना का ये कमेंट बीसीसीआई द्वारा यूएई में महिला टी20 चैलेंज के आयोजन की पुष्टि किए जाने के बाद आया है। 

एएनआई के मुताबिक, मंधाना ने ट्वीट किया, 'स्वागत योग्य कदम, वीमेंस टी20 चैलेंज में खेलने का इंतजार है।' वीमेंस टी20 चैलेंज, जिसे महिला आईपीएल के नाम से भी जाना जाता है, में तीन टीमें हिस्सा लेंगी और इसके चार मैच आईपीएल प्लेऑफ के दौरान खेले जाएंगे। 

वीमेंस टी20 चैलेंज में मिताली राज, झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और वेदा कृष्णमूर्ति जैसी कई स्टार भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगी। ये टूर्नामेंट भारतीय टीम को अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले 50 ओवर वर्ल्ड कप से पहले जरूरी प्रैक्टिस का मौका उपलब्ध करवाएगा।  

महिला बिग बैश लीग से टकराएगी वीमेंस टी20 चैलेंज की तारीख

हालांकि, कई ऑस्ट्रेलियाई टीम की कई स्टार महिला क्रिकेटरों एलिसा हिली और रिचेल हायनेस ने महिला टी20 चैलेंज को लेकर नाखुशी जताई है।

इस टूर्नामेंट की तारीखों के ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला बिग बैश लीग से टकराने की संभावना है, जोकि 17 अक्टूबर से 29 नवंबर तक खेला जाना है।

इस टकराव का मतलब है कि कई इंटरनेशनल मार्की खिलाड़ियों को दोनों में से किसी एक टूर्नामेंट को चुनना पड़ेगा।

आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सिंतबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा और ये टूर्नामेंट 53 दिनों तक चलेगा। पहली बार आईपीएल का फाइनल वीकडे में खेला जाएगा। 

टॅग्स :स्मृति मंधानाआईपीएल 2020बीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या