IPL 2020: पिछले दो मुकाबलों में टीम से बाहर रहे हार्दिक पांड्या प्लेऑफ में खेलेंगे या नहीं ? कप्तान रोहित शर्मा ने उठाया राज से पर्दा

हार्दिक पंड्या दिल्ली के खिलाफ इससे पहले टीम में नजर नहीं आए थे। इसके अलावा हैदराबाद के खिलाफ भी वह टीम का हिस्सा नहीं थे, ऐसे में उनकी फिटनस को लेकर चर्चाएं तेज हो गई थी।

By अमित कुमार | Published: November 04, 2020 4:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा ने पांड्या के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें कोई फिटनेस की समस्या नहीं है।कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक के को चल रहे सस्पेंस को खत्म किया। रोहित ने वापसी करने से पहले पिछले चार मैचों में नहीं खेल पाये थे।

मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया था। जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और हार्दिक पंड्या मुंबई की ओर से इस मुकाबले में हिस्सा नहीं लिया था। हार्दिक पंड्या हैदराबाद से पहले दिल्ली के खिलाफ भी मैदान पर नजर नहीं आए थे। ऐसे में कहा ये भी जा रहा था कि हार्दिक पंड्या पूरी तरह से फिट नहीं है। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक के को चल रहे सस्पेंस को खत्म किया। 

रोहित शर्मा ने पांड्या के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें कोई फिटनेस की समस्या नहीं है और उन्हें सिर्फ इसलिए आराम दिया गया है ताकि कुछ दूसरे खिलाड़ियों को भी मौका मिल जाए। उन्होंने कहा की पांड्या मुंबई की टीम के लिए प्लेऑफ मुकाबलों में खेलते हुए नजर आएंगे। इसके साथ ही  रोहित शर्मा ने कहा है कि उनकी ‘हैमस्ट्रिंग’ अब पूरी तरह से ठीक है और दो सप्ताह तक चोट से बाहर रहने के बाद वह मैदान पर वापसी करके खुश हैं।

रोहित ने कहा कि मैदान पर लौटकर अच्छा लग रहा है। कुछ मैच और खेलने हैं और फिर देखते हैं कि कैसा रहता है। हैमस्ट्रिंग अब पूरी तरह से ठीक है। रोहित को इसी चोट के कारण आस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारतीय टीम में नहीं चुना गया, लेकिन उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के अंतिम लीग मैच में मुंबई की अगुवाई की। भारत की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान ने मैच में सात गेंदें खेली और चार रन बनाये। इस मैच में उनकी टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

रोहित ने वापसी करने से पहले पिछले चार मैचों में नहीं खेल पाये थे। उन्होंने उस दिन वापसी की जबकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें मैदान पर लौटने में जल्दबाजी करने से बचने की सलाह दी थी।इसी चोट के कारण भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम में नहीं चुना लेकिन उसी दिन वह मुंबई इंडियन्स की नेट्स पर लौट आये थे जिससे उनकी फिटनेस को लेकर अटकलबाजियां लगायी जाने लगी थी।

टॅग्स :रोहित शर्माहार्दिक पंड्यामुंबई इंडियंसदिल्ली कैपिटल्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या