Lanka Premier League: लियाम प्लंकेट, टिम साउदी समेत 93 खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों की लिस्ट में शुमार

इस टी20 लीग में पांच टीमें होंगी और चार अंतरराष्ट्रीय मैदानों पर 23 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल 20 सितंबर को खेला जाएगा...

By भाषा | Published: August 08, 2020 10:18 PM

Open in App

इंग्लैंड के विश्व कप विजेता तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी सहित कुल 93 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को 28 अगस्त से शुरू हो रही पहली लंका प्रीमियल लीग (एलपीएल) के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

‘सेलोन टुडे’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज और वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ भी इस टी20 लीग टूर्नामेंट के विदेशी खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि दुबई स्थित खेल प्रसारण कंपनी इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप (आईपीजी) को पांच साल के लिए एलपीएल के ‘सभी अधिकार’ दिये गये हैं। रिपोट में कहा गया, ‘‘आईपीजी के पास टूर्नामेंट के मैदान, प्रोडक्शन, फ्रेंचाइजी और टीवी अधिकारों का पूरा अधिकार हैं।

समूह इन अधिकारों के लिए सालाना 20 लाख डालर का भुगतान करेगी।’’ इसमें बताया गया, ‘‘अब यह आईपीजी और फ्रेंचाइजी पर निर्भर है कि वे खिलाड़ियों के साथ बातचीत या किसी अन्य उपयुक्त तरीके से उनके चयन का फैसला करे। इसमें श्रीलंका क्रिकेट शामिल नहीं होगा।’’

टॅग्स :श्रीलंका क्रिकेटलियाम प्लंकेटटिम साउदीश्रीलंका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या