Leicestershire County Cricket Club: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद इस टीम से खेलेंगे रहाणे, अगस्त में रॉयल लंदन कप में करेंगे धमाल

Leicestershire County Cricket Club: डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की पहली पारी में 89 रन बनाने वाले भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने हाल में 83 टेस्ट में पांच हजार रन पूरे किए।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 19, 2023 02:29 PM2023-06-19T14:29:43+5:302023-06-19T14:30:45+5:30

Leicestershire County Cricket Club Ajinkya Rahane will play this team after Test series against West Indies will rock in Royal London Cup in August | Leicestershire County Cricket Club: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद इस टीम से खेलेंगे रहाणे, अगस्त में रॉयल लंदन कप में करेंगे धमाल

अगस्त में रॉयल लंदन कप में खेलेंगे और सितंबर में संभवत: चार काउंटी मैच खेलेंगे।

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के साथ भारतीय टीम में सफल वापसी की थी। भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के कारण वह इस काउंटी टीम से नहीं जुड़ पाए।अगस्त में रॉयल लंदन कप में खेलेंगे और सितंबर में संभवत: चार काउंटी मैच खेलेंगे।

Leicestershire County Cricket Club: भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी सरजमीं पर दो टेस्ट की सीरीज के बाद इंग्लिश काउंटी टीम लीसेस्टरशर की ओर से डिविजन दो में खेलेंगे।

पूर्व भारतीय कप्तान रहाणे ने इसी महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के साथ भारतीय टीम में सफल वापसी की थी। रहाणे ने जनवरी में लीसेस्टशर के साथ करार किया था और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रतिनिधित्व करने के बाद उन्हें जून से सितंबर के बीच टीम के लिए आठ प्रथम श्रेणी मैच के अलावा पूरा रॉयल लंदन कप (50 ओवर का घरेलू टूर्नामेंट) खेलना था। हालांकि भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के कारण वह इस काउंटी टीम से नहीं जुड़ पाए।

इस मामले की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने बताया, ‘‘अजिंक्य वेस्टइंडीज में दो टेस्ट (जिसके 24 जुलाई को खत्म होने की संभावना है) के बाद सीधे इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे और बाकी सत्र के लिए लीसेस्टरशर से जुड़ेंगे। वह अगस्त में रॉयल लंदन कप में खेलेंगे और सितंबर में संभवत: चार काउंटी मैच खेलेंगे।

क्योंकि उनके सीमित ओवरों की टीम में जगह बनाने की उम्मीद नहीं है।’’ रहाणे दूसरी बार काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। इससे पहले वह 2019 सत्र में हैम्पशर की ओर से खेले थे जब उन्हें 50 ओवर के विश्व कप की टीम से बाहर कर दिया गया था। डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की पहली पारी में 89 रन बनाने वाले रहाणे ने हाल में 83 टेस्ट में पांच हजार रन पूरे किए।

Open in app