CSK vs LSG: ड्वेन ब्रावो का IPL 2022 में नया कारनामा, लसिथ मलिंगा ने खुद के रिकॉर्ड के टूटने पर दी बधाई

आईपीएल के 15वें सीजन के 7वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने इतिशस रच दिया है। दरअसल, ब्रावो लसिथ मलिंगा को पछाड़ते हुए आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: April 01, 2022 4:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देलखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज दीपक हुडा को आउट करके ब्रावो ने आईपीएल में अपना 171 विकेट चटकाया। ऐसा करके ड्वेन ब्रावो ने मलिंगा के 170 आईपीएल विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।153 आईपीएल मैचों में ब्रावो ने 171 विकेट लिए हैं।

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने इतिहास रचते हुए मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, ब्रावो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। आईपीएल के 15वें सीजन के 7वें मैच में ब्रावो ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की है। भले ही ये मैच सीएसके हार गई हो, लेकिन इस दौरान ब्रावो ने नया कीर्तिमान स्थापित किया।

लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज दीपक हुडा को आउट करके ब्रावो ने आईपीएल में अपना 171 विकेट चटकाया। ऐसा करके ड्वेन ब्रावो ने मलिंगा के 170 आईपीएल विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। बता दें 153 आईपीएल मैचों में ब्रावो ने 171 विकेट लिए हैं, जबकि मलिंगा ने 170 विकेट 122 मैचों में हासिल किए थे। वहीं, ब्रावो द्वारा रिकॉर्ड तोड़ने के बाद मलिंगा ने ट्वीट कर सीएसके के स्टार गेंदबाज की तारीफ भी की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "ब्रावो एक चैंपियन हैं। मोर टू गो यंग मैन!" 

मालूम हो, ड्वेन ब्रावो और लसिथ मलिंगा के बाद इस लिस्ट में अमित मिश्रा तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 154 मैचों में 166 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच की बात करें तो इस मैच में सीएसके को छह विकेटों से हार सामना करना पड़ा। दोनों ही टीमें अपना पहला मुकाबला गंवा चुकी हैं। मगर अपने दूसरे मैच को सुपर जायंट्स ने जीत लिया, जबकि सीएसके की ये लगातार दूसरी हार है। 

टॅग्स :आईपीएल 2022ड्वेन ब्रावोलसिथ मलिंगाचेन्नई सुपर किंग्सलखनऊ सुपरजायंट्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या