IPL फ्रेंचाइजी से मिलते-जुलते होंगे लंका प्रीमियर लीग की टीमों के नाम, 28 अगस्त से टूर्नामेंट की शुरुआत

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 10, 2020 9:08 AM

Open in App
ठळक मुद्देलंका प्रीमियर लीग की टीमों के नाम आए सामने।IPL की टीमों से मिलते-जुलते हैं नाम।28 अगस्त से लीग की शुरुआत।

लंका प्रीमियर लीग की शुरुआत 28 अगस्त से होने जा रही है। इस लीग में 5 टीमों के बीच कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे। ये टूर्नामेंट 20 सितंबर तक खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में प्रत्येक फ्रेंचाइजी को अपनी टीम में छह विदेशी खिलाड़ी रखने की अनुमति दी जाएगी जिसमें से अंतिम एकादश में केवल चार खिलाड़ी ही खेल पाएंगे।

इन चार स्टेडियम में खेले जाएंगे मुकाबले

टूर्नामेंट का आयोजन चार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियमों आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रंगगीरी दांबुलु अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सूर्यावेवा महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। 

ये टीमें लेंगी लीग में हिस्सा

लंका प्रीमियर लीग की टीमों के नाम आईपीएल से प्रेरित मानी जा रही है। श्रीलंकाई मीडिया के मुताबिक इसमें जो 5 टीमें हिस्सा लेंगी उनके नाम हैं...

गाले लॉयंसकोलंबो सुपर किंग्सजाफना सनराइजर्सदांबुला कैपिटल्सकैंडी रॉयल्स

लंका प्रीमियर लीग में दिलचस्पी दिखाने वाले खिलाड़ियों में इरफान पठान भी शामिल

भारत के पूर्व आल राउंडर इरफान पठान शुरूआती लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में स्टार खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं क्योंकि वह उन 70 विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने 28 अगस्त से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता में भाग लेने में दिलचस्पी दिखाई है। 

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) सक्रिय भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता लेकिन पठान पहले ही संन्यास ले चुके हैं जिससे उन्हें इसके लिये मंजूरी दे दी गयी। श्रीलंका के ऑल राउंडर फरवेज महरूफ ने इस साल जनवरी में संन्यास की घोषणा करने वाले पठान का नाम ड्राफ्ट में शामिल करने की पेशकश की थी। पूर्व भारतीय आल राउंडर युवराज सिंह ने पिछले साल अबुधाबी में टी10 लीग में मराठा अरबियंस का प्रतिनिधित्व किया था।

टॅग्स :टी20इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)श्रीलंका क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या