Ind vs NZ: ऋषभ पंत का विकेट झटकते ही काइल जैमीसन ने रचा इतिहास, तोड़ डाला 73 साल पुराना ये बड़ा रिकॉर्ड

India vs New Zealand, Final Day 3: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की।

By अमित कुमार | Published: June 20, 2021 5:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देऋषभ पंत और विराट कोहली को जैमीसन ने आउट किया।जैमीसन ने इस टेस्ट मैच के दौरान 73 साल पुराना एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।भारत की ओर से कोई भी बल्लेबाज अब तक अर्धशतक भी नहीं लगा सका है।

India vs New Zealand, Final Day 3: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी मुसीबत बनकर सामने निकले। जैमीसन ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे बड़े खिलाड़ियों का विकेट झटकने का काम किया। 

इसके साथ ही जैमीसन करियर के पहले 8 मैचों में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। काइल जैमीसन के करियर का यह आठवां टेस्ट मैच हैं और उन्होंने 42 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। जैमीसन ने इस मामले में 73 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। पूर्व गेंदबाज जैक कोवी ने 1937 से 1949 तक 8 टेस्ट खेलते हुए 41 विकेट लिए थे। पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड 38 विकेट के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंपर पर हैं। 

भारत के लिए तीसरे दिन की शुरुआत खराब रही और कप्तान विराट कोहली अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सकें। तीसरे दिन की सिर्फ 18वीं गेंद पर ही भारत ने सबसे बड़ा विकेट खो दिया। विराट कोहली के खिलाफ काइल जैमीसन ने एलबीडब्ल्यू की अपील की। अंपायर ने विराट कोहली को आउट करार दिया। इसके बाद कोहली के डीआरएस लिया जो अंपायर कल्स पाया गया और कोहली को पवेलियन लौटना पड़ा। जैमीसन ने दूसरी बार कोहली का विकेट हासिल किया। कोहली 44 रन बनाकर आउट हुए। 

टॅग्स :काइल जैमीसनऋषभ पंतविराट कोहलीरोहित शर्माभारत vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या