इस भारतीय टी20 लीग में मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद टीम निलंबित, दोषी पाए जाने पर लग सकता है बैन

स्पॉट फिक्सिंग के लिए कथित तौर पर धन लेने के आरोप में रणजी ट्रॉफी और आईपीएल क्रिकेटर सी एम गौतम और कर्नाटक के उनके पूर्व साथी खिलाड़ी अबरार काजी को गिरफ्तार किया गया है।

By भाषा | Published: November 07, 2019 9:23 PM

Open in App
ठळक मुद्देमैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद बेलागावी पैंथर्स फ्रेंचाइजी को निलंबित करने की घोषणा की गई।अभी तक इस संबंध में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें टीम मालिक भी शामिल हैं।

बेंगलुरू, सात नवंबर। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने कर्नाटक प्रीमियर लीग में मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद बेलागावी पैंथर्स फ्रेंचाइजी को गुरुवार को निलंबित करने की घोषणा की, जिसके मालिक अली अशफाक थारा भी अभी तक इस प्रकरण में छह गिरफ्तार व्यक्तियों में शामिल हैं।

कर्नाटक प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के लिए कथित तौर पर धन लेने के आरोप में रणजी ट्रॉफी और आईपीएल क्रिकेटर सी एम गौतम और कर्नाटक के उनके पूर्व साथी खिलाड़ी अबरार काजी को गिरफ्तार किया गया है। अभी तक इस संबंध में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें थारा भी शामिल हैं।

कर्नाटक क्रिकेट संघ ने बयान में कहा, ‘‘शुरुआती जांच की रिपोर्ट के आधार पर केएससीए ने कर्नाटक प्रीमियर लीग की एक फ्रेंचाइजी बेलागावी पैंथर्स के मालिक को निलंबित कर दिया। अगर उन्हें दोषी पाया जाता है तो उनकी फ्रेंचाइजी रद्द कर दी जाएगी।’’

केएससीए ने साथ ही यह भी कहा कि शुरुआती जांच में किसी भी गैर कानूनी गतिविधि में किसी अन्य फ्रेंचाइजी, खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और सहयोगी स्टाफ के शामिल होने की स्थिति में उन्हें तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया जाएगा और अगर वे दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ उचित और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

टॅग्स :स्पॉट फिक्सिंगमैच फिक्सिंगटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या