सिडनी में रमाकांत आचरेकर को टीम इंडिया ने इस तरह दी श्रद्धांजलि, बीसीसीआई ने ट्वीट की तस्वीर

बीसीसीआई ने सिडनी टेस्ट से पहले तस्वीरों के साथ ट्वीट कर बताया कि भारतीय खिलाड़ी काली पट्टी बांध कर मैच खेलने उतरे हैं।

By विनीत कुमार | Published: January 3, 2019 06:12 AM2019-01-03T06:12:46+5:302019-01-03T11:45:54+5:30

kohli and indian team wears black arm bands as a respect to Ramakant Achrekar in sydney test | सिडनी में रमाकांत आचरेकर को टीम इंडिया ने इस तरह दी श्रद्धांजलि, बीसीसीआई ने ट्वीट की तस्वीर

टीम इंडिया (फोटो- ट्विटर, बीसीसीआई)

googleNewsNext
Highlightsरमाकांत आचरेकर का बुधवार को 87 साल की उम्र में निधनसिडनी टेस्ट में काली पट्टी बांधकर उतरी भारतीय टीम

द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता और सचिन तेंदुलकर, विनोद कांबली सहित कई जाने-माने क्रिकेट खिलाड़ियों के कोच रहे रमाकांत आचरेकर के निधन के शोक में टीम इंडिया गुरुवार को काली पट्टी बांधकर सिडनी टेस्ट खेलने उतरी।

आचरेकर का 87 साल की उम्र में बुधवार को मुंबई में निधन हो गया था। आचरेकर के निधन पर क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने शोक जताया है। बीसीसीआई ने भी आचरेकर के निधन पर अपनी संवेदना जताई थी।

बीसीसीआई ने सिडनी टेस्ट से पहले तस्वीरों के साथ ट्वीट कर बताया कि भारतीय खिलाड़ी काली पट्टी बांध कर मैच खेलने उतरे हैं। बीसीसीआई ने लिखा, 'आचरेकर के सम्मान में आज टीम काली पट्टी बंध कर उतरी है।' 


बता दें कि आचरेकर को न सिर्फ सचिन तेंदुलकर, बल्कि अजीत अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे समेत भारत के लिए खेलने वाले कई खिलाड़ियों को कोचिंग देने का सम्मान प्राप्त था। 

1990 में आचरेकर को क्रिकेट में उनकी सेवाओं के लिए द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा 2010 में उन्हें खेलों में देश के सर्वोच्चा सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। उसी साल उन्हें स्पोर्ट्स इलेस्ट्रेटेड द्वारा गैरी कस्टर्न द्वारा 'लाइफ टाइम अचीवमेंट' अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी काली पट्टी में

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी सिडनी टेस्ट में काली पट्टी बांधकर उतरे। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी न्यू साउथ वेल्थ के बल्लेबाज बिल वॉटसन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए इस अंदाज में उतरे।


भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है। टीम इंडिया अगर सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराने में भी कामयाब रही तो ये इतिहास रचने जैसा होगा क्योंकि टीम ने ऑस्ट्रेलिया में कभी कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। 

Open in app