कोहली-धोनी ने किया खुलासा, बताया- क्यों पसंद करते हैं वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया नई जर्सी

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में विश्वकप 2019 के लिए भारतीय टीम की नई जर्सी लॉन्च की।

By सुमित राय | Published: March 7, 2019 10:52 AM2019-03-07T10:52:08+5:302019-03-07T10:52:08+5:30

Kohli and Dhoni reveal why they love new jersey of Team India for World Cup 2019 | कोहली-धोनी ने किया खुलासा, बताया- क्यों पसंद करते हैं वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया नई जर्सी

जर्सी के अंदर टीम इंडिया के तीन वर्ल्ड कप जीत की तारीख लिखी गई है

googleNewsNext
Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में विश्वकप 2019 के लिए नई जर्सी लॉन्च की।पुराने डिजाइन की तरह इस बार भी नाइकी ने ये जर्सी रिसाइकल्ड मटीरियल से ही बनाई है।नई जर्सी में ब्लू कलर को मुख्य कलर है तो वहीं ऑरेंज कलर को सेकेंड्री रखा गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में विश्वकप 2019 के लिए भारतीय टीम की नई जर्सी लॉन्च की। इस अवसर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी, मौजूदा कप्तान विराट कोहली, टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के अलावा भारतीय महिया टीम की खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्ज उपस्थित थे।

तीसरा विश्वकप जीतने के लिए तैयार भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान एमएस धोनी से जब टीम इंडिया की नई जर्सी के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनको नई नाइकी जर्सी खूब पसंद आई। भारतीय कप्तान ने नए डिजाइन की प्रशंसा करते हुए कहा कि नई जर्सी का कपड़ा काफी हल्का है, जो इसे स्मूथ बनाता है और उन्हें इसका फैब्रिक काफी पसंद आया। कोहली ने कहा कि नई जर्सी त्वचा पर बहुत अच्छी लगती है क्योंकि पिछली जर्सी की तुलना में यह काफी हल्की है।

कोहली ने बीसीसीआई टीवी से कहा, 'हम चाहते थे कि वह स्मूथ हो। हम चाहते थे कि यह वास्तव में हल्का हो और शरीर पर आरामदायक हो। नई जर्सी का कपड़ा काफी अच्छा है, जो पिछले की तुलका में काफी हल्का है। नई जर्सी पिछले की तुलना में स्ट्रेचेबल है, जो पिछले की तुलना में काफी आरामदायक है।

जब टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज और पूर्व कप्तान धोनी से नई जर्सी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि नई जर्सी काफी सहज महसूस कराती है। उन्होंने कहा कि यह उनके इंटरनेशनल करियर में अब तक पहने हुए लोगों के लिए थोड़ा अलग है।

धोनी ने कहा इसे पहनने से काफी सहज महसूस करते हैं। यह आपको ऐसा महसूस कराता है जैसे आपने सचमुच कुछ भी नहीं पहना है। मुझे उम्मीद है फिल्ड पर भी इसके साथ ऐसा ही महसूस होगा। मुझे बताया गया है कि यह भविष्य को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। यह मजेदार लगता है और मुझे डिजाइन पसंद है।


लुक के मामले में नई जर्सी में कई बदलाव किए गए हैं। जर्सी के अंदर पीछे की तरफ तीन स्टार्स बनाए गए हैं, जो टीम इंडिया के तीन वर्ल्ड कप जीत के प्रतीक हैं- दो वनडे वर्ल्ड कप और एक टी20 वर्ल्ड कप। इन स्टार्स के साथ उन वर्ल्ड कप फाइनलों की तारीखें और स्कोर भी लिखे गए हैं।

अपने पुराने डिजाइन की तरह इस बार भी नाइकी ने ये जर्सी रिसाइकल्ड मटीरियल से ही बनाई है। इस बार जर्सी में ब्लू कलर को मुख्य कलर है तो वहीं ऑरेंज कलर को सेकेंड्री रखा गया है। जर्सी में ब्लू कलर की दो शेड्स हैं। धड़ पर डार्क शेड है तो वहीं स्लीव्स पर थोड़ी हल्की शेड है और औरेंज कलर से छाती पर इंडिया लिखा हुआ है। जर्सी के साइड में और कॉलर के नीचे भी औरेंज धारियां बनी हुई हैं।

Open in app