KKR vs LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स ने केकेआर को 1 रन से हराकर प्लेऑफ का टिकट पक्का किया, रिंकू की पारी काम नहीं आई

कोलकाता को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य मिला था। रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने केकेआर को 1 रन से हरा दिया। रिंकू सिंह की तमाम कोशिशों के बाद भी कोलकाता 175 रन ही बना पाई। लखनऊ सुपर जायंट्स ने केकेआर को 1 रन से हराकर प्लेऑफ का टिकट पक्का किया।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 20, 2023 11:29 PM2023-05-20T23:29:35+5:302023-05-20T23:30:57+5:30

KKR vs LSG Lucknow Super Giants beat KKR by 1 run to secure playoff ticket | KKR vs LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स ने केकेआर को 1 रन से हराकर प्लेऑफ का टिकट पक्का किया, रिंकू की पारी काम नहीं आई

लखनऊ सुपर जायंट्स ने केकेआर को 1 रन से हरा दिया

Next
Highlights कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से हुआलखनऊ सुपर जायंट्स ने केकेआर को 1 रन से हरा दियालखनऊ सुपर जायंट्स ने प्लेऑफ का टिकट पक्का किया

KKR vs LSG: कोलकाता के इडेन गार्डन्स मैदान पर होम टीम कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से हुआ। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स को ये मैच जीतना बेहद जरूरी था। कोलकाता को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य मिला था। रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने केकेआर को 1 रन से हरा दिया। रिंकू सिंह की तमाम कोशिशों के बाद भी कोलकाता 175 रन ही बना पाई। लखनऊ सुपर जायंट्स ने केकेआर को 1 रन से हराकर प्लेऑफ का टिकट पक्का किया।

इससे पहले कोलकाता के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। 73 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने जोरदार वापसी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने 8 विकेट पर 176 रन का स्कोर खड़ा किया। निकोलस पूरन की 30 गेंद पर 58 रन और आयूष बदोनी की मुश्किल में खेली 25 रन की पारी ने लखनऊ को बचाया। लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए  क्विंटन डिकॉक और कर्ण शर्मा ने पारी की शुरुआत की । कोलकाता के लिए हर्षित राणा ने पहला ओवर किया और सिर्फ एक रन दिया। 

दूसरी तरफ आईपीएल 2023 में आज पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन बनाए। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सीएसके को ये मैच जीतना जरूरी था और धोनी की टीम ने ये कर के दिखाया। 224 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 146 रनों पर ही सिमट गई। चेन्नई सुपर किंग्स ने ये मैच 77 रनों से जीत लिया और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। सीएसके अब दूसरे नंबर पर है और गुजरात के साथ क्वालिफायर मुकाबला खेलेगी।

ऐसी थी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जाएंट्स: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), करण शर्मा, प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), आयुष बडोनी, कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान।

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नारायण, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

Open in app