IPL 2020: पंजाब की हार के बाद बेहद मजेदार हुई प्लेऑफ की रेस, CSK को छोड़ सभी टीमों के पास अंतिम चार में जगह बनाने का मौका

पंजाब को आईपीएल के इस सीजन में छह मैचों में जीत मिली है जबकि उसे सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो मुंबई इंडियंस टॉप पर है।

By अमित कुमार | Published: October 31, 2020 1:48 PM

Open in App
ठळक मुद्दे इस सीजन में अब तक 60 में से 50 मैच खेले जा चुके हैं लेकिन अब तक टॉप-4 में जगह बनाने के लिए टीमों के बीच संघर्ष जारी है। मुंबई एकमात्र ऐसी टीम है जो 16व अंकों के साथ क्वॉलिफाई कर चुकी है। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने 600 से ज्यादा रन बनाए हैं।

आईपीएल 2020 में अपने आखिरी स्टेज पर है और प्लेऑफ की दौड़ अब और भी दिलचस्प हो गई है। राजस्थान के पंजाब पर जीत के साथ ही चेन्नई को छोड़ सभी टीमों के पास प्लेऑफ में क्वॉलिफाई करने का मौका है। चौथे स्थान पर 14 अंकों के साथ एक टीम क्वॉलीफाई करेगी। चेन्नई को थोड़ बाकी सभी टीमों के पास 14 अंक प्राप्त करने का अवसर है। 

ऐसे में सारी बात नेट रन रेट पर आ जाती है। इस सीजन में अब तक 60 में से 50 मैच खेले जा चुके हैं लेकिन अब तक टॉप-4 में जगह बनाने के लिए टीमों के बीच संघर्ष जारी है। राजस्थान के खिलाफ मैच हारने के बाद किंग्स इलेवन के 16 अंक तक पहुंचने की संभावना खत्म हो गई है। अब राजस्थान, पंजाब और कोलकाता की टीमों के 12-12 अंक हैं। 

मुंबई ने पक्का किया अपना स्थान

मुंबई एकमात्र ऐसी टीम है जो 16व अंकों के साथ क्वॉलिफाई कर चुकी है। वहीं दिल्ली और आरसीबी के पास टॉप टू में अपनी जगह बनाने का सुनहरा अवसर है। दिल्ली अगर शनिवार को मुंबई के खिलाफ और आरसीबी हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करने में सफल होती है तो यह दोनों ही टीम प्लेऑफ के लिए टॉप फोर में अपना स्थान सुनिश्चित कर लेगी।  

ऑरेंज कैप की रेस में राहुल आगे

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने 600 से ज्यादा रन बनाए हैं और वह ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं। वहीं आईपीएल में दो शतक जड़ने वाले शिखर धवन दूसरे स्थान पर हैं। लगातार तीसरे साल राहुल ने आईपीएल में 500 से अधिक रन बनाए हैं। 

टॅग्स :केएल राहुलकिंग्स इलेवन पंजाबसनराइजर्स हैदराबादमुंबई इंडियंसदिल्ली कैपिटल्सरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या