Kent County Team 2023: द्रविड़ की सलाह पर काउंटी में पांच मैच खेलेंगे तेज गेंदबाज, केंट जर्सी पहनने वाले चौथे भारतीय, देखें लिस्ट

Kent County Team 2023: भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की सलाह पर बायें हाथ के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इंग्लैंड के आगामी काउंटी सत्र में केंट की टीम के लिए प्रथम श्रेणी के पांच मुकाबले में खेलेंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 18, 2023 04:07 PM2023-03-18T16:07:15+5:302023-03-18T16:08:21+5:30

Kent County Team 2023 Arshdeep Singh to play five County Championship matches for Kent in June-July 2023 fourth Indian player wear the Kent jersey | Kent County Team 2023: द्रविड़ की सलाह पर काउंटी में पांच मैच खेलेंगे तेज गेंदबाज, केंट जर्सी पहनने वाले चौथे भारतीय, देखें लिस्ट

प्रथम श्रेणी के खेल में अपने कौशल में सुधार करना जारी रखता हूं। (file photo)

Next
Highlightsनॉर्थम्पटनशायर, एसेक्स और नॉटिंघमशायर के खिलाफ उपलब्ध रहेंगे।केंट की जर्सी पहनने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।प्रथम श्रेणी के खेल में अपने कौशल में सुधार करना जारी रखता हूं।

Kent County Team 2023: भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने जून और जुलाई 2023 में पांच काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलने के लिए केंट के साथ करार किया है। अर्शदीप सरे और वार्विकशायर के खिलाफ केंट के घरेलू मैचों के साथ-साथ जून और जुलाई में काउंटी चैंपियनशिप में नॉर्थम्पटनशायर, एसेक्स और नॉटिंघमशायर के खिलाफ उपलब्ध रहेंगे।

कुंवर शमशेरा सिंह, भारत के मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और 2022 में क्लब के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के बाद केंट की जर्सी पहनने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। अर्शदीप ने कहा कि मैं इंग्लैंड में रेड-बॉल क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हूं और प्रथम श्रेणी के खेल में अपने कौशल में सुधार करना जारी रखता हूं।

मैं केंट के सदस्यों और समर्थकों के सामने प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं। राहुल द्रविड़ ने मुझे पहले ही बता दिया है कि यह एक ऐसा क्लब है. जिसमें महान खिलाड़ी खेल चुके हैं। अर्शदीप का आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए ब्रेकआउट सीज़न था।

उन्होंने 14 मैचों में 7.70 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लिए। इसके अलावा डेथ ओवर गेंदबाजी में एक महत्वपूर्ण आंकड़ा है। जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20ई डेब्यू किया। उन्होंने अपने सभी तीन वनडे न्यूजीलैंड में नवंबर में खेले और भारत के लिए 29 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। केंट काउंटी टीम ने अपनी वेबसाइट पर यह घोषणा की।

कहा गया, ‘‘ केंट क्रिकेट को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भारत के अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह जून और जुलाई के बीच काउंटी चैंपियनशिप के पांच मैचों में टीम के प्रतिनिधित्व के लिए उपलब्ध रहेंगे। उनकी उपलब्धि हालांकि जरूरी मंजूरी के अधीन होगी।’’ अर्शदीप ने कहा कि उन्होंने लाल गेंद के खेल में अपने कौशल को निखारने के लिए काउंटी में खेलने का फैसला किया।

उन्होंने इस विज्ञप्ति ने कहा, ‘‘मैं इंग्लैंड में लाल गेंद से क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हूं और प्रथम श्रेणी के खेल में अपने कौशल में सुधार करना जारी रखना चाहता हूं। मैं केंट के सदस्यों और समर्थकों के सामने प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं। राहुल द्रविड़ ने मुझे पहले ही बता दिया है कि इस क्लब का इतिहास शानदार है।’’

अर्शदीप ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय पदार्पण किया था। उन्होंने सीमित ओवरों मे भारत के लिए कुल 29 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है। उन्होंने प्रथम श्रेणी के सात मैच में 23.84 की औसत से 25 विकेट लिये है। वह केंट काउंटी टीम से जुड़ने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी है। इससे पहले कुंवर शमशेरा सिंह, द्रविड़ और नवदीप सैनी इस टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके है। 

 

Open in app