कपिल देव ने रखी अपनी बात, बताया- किस खिलाड़ी को 2019 वर्ल्ड कप टीम में मिलनी चाहिए जगह

कप्तान कपिल देव ने अपनी बात रखते हुए बताया है कि किस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में जरूर शामिल किया जाना चाहिए।

By सुमित राय | Published: October 1, 2018 10:30 AM2018-10-01T10:30:21+5:302018-10-01T10:30:21+5:30

Kapil Dev wants KL Rahul to feature in the 2019 World Cup for India | कपिल देव ने रखी अपनी बात, बताया- किस खिलाड़ी को 2019 वर्ल्ड कप टीम में मिलनी चाहिए जगह

भारतीय टीम ने कपिल देव की कप्तानी में 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था।

googleNewsNext

नई दिल्ली, एक अक्टूबर। आईसीसी विश्व कप का आयोजन भले ही अगले साल होना है, लेकिन भारतीय टीम अभी से ही इसकी तैयारियों में जुटी है। इस बीच भारतीय टीम को पहले विश्व कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने अपनी बात रखते हुए बताया है कि किस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में जरूर शामिल किया जाना चाहिए।

टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू में कपिन देव ने कहा कि आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया में केएल राहुल को शामिल किया जाना चाहिए। केएल राहुल को शीर्ष-11 में और मौके देने के सवाल पर कपिल देव ने कहा 'मैं चाहता हूं कि राहुल खेले और वर्ल्ड कप टीम में उनको रखा जाता है तो यह काफी अच्छा होगा। 

कपिल ने कहा कि वर्ल्ड कप शुरू होने में करीब 8 महीने बाकी हैं, ऐसे में टीम मैनेजमेंट के पास चीजों को सुलझाने के लिए काफी समय है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल भारतीय टीम में ओपनर के रूप  में जगह नहीं बना पाते तो वो मिडिल ऑर्डर में भी अच्छा खेल सकते हैं। वैसे भी, टी-20 का प्रारूप आने के बाद शायद ही बल्लेबाजों की पोजीशन एक जगह पर निर्धारित है।'

बता दें कि केएल राहुल को एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन पहले तीन मैचों में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में राहुल को ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। राहुल ने अफगानिस्तान के खिलाफ 66 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली। हालांकि, यह मैच टाई रहा, लेकिन लोकेश राहुल की बल्लेबाजी की तारीफ हुई।

इसके साथ ही कपिल देव ने एशिया कप जिताने वाले कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने अपराजित रहते हुए एशिया कप 2018 का खिताब जीता, जिसके साथ ही टीम इंडिया सातवीं बार एशियाई चैंपियन बनी। इसके साथ ही कपिल देव ने शिखर धवन की निरंतरता की भी तारीफ की और कहा कि धवन अच्छे खिलाड़ी हैं और लगातार रन बना रहे हैं।

Open in app