कौन बनेगा टीम इंडिया का कोच, 16 अगस्त को सीएसी इंटरव्यू के बाद करेगी फैसला

कपिल देव के नेतृत्व वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति 16 अगस्त को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) मुख्यालय में टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू करेगी।

By सुमित राय | Published: August 10, 2019 5:48 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम इंडिया के कोच के लिए बीसीसीआई को लगभग 2000 आवेदन प्राप्त हुए है।उम्मीदवारों में माइक हेसन, टॉम मूडी, रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत जैसे बड़े नाम हैं।सीएसी 16 अगस्त को बीसीसीआई मुख्यालय में मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू करेगी।

कपिल देव के नेतृत्व वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति 16 अगस्त को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) मुख्यालय में टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू करेगी। बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच और अन्य सहयोगी स्टाफ का कार्यकाल आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो गया था, लेकिन बोर्ड ने इसे 45 दिनों का विस्तार दिया है।

स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने पुष्टि की है कि समिति के सभी तीन सदस्यों कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी को औपचारिक रूप से इंटरव्यू के तारीख के बारे में सूचित कर दिया गया है। एक अधिकारी ने बताया, 'जो आवेदन आए हैं उन हम उम्मीदवारों को सूचीबद्ध कर रहे हैं। हमने उन्हें इंटरव्यू के लिए तारीख ईमेल की है।'

बता दें कि कोच के लिए बीसीसीआई को लगभग 2000 आवेदन प्राप्त हुए है, जिनमें कई बड़े नाम शामिल हैं। माइक हेसन, टॉम मूडी, रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत जैसे बड़े नाम हैं जिनके नामों की चर्चा हो रही है। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चाहते हैं कि मौजूदा कोच रवि शास्त्री को दोबारा इस पद के लिए चुना जाए।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'कोच के चयन के लिए कप्तान विराट कोहली किसी तरह का इनपुट नहीं देंगे और यह पूरी तरह से कमेटी के अधिकार में है कि वो किसका चुनाव करते हैं।' अधिकारी ने कहा कि हेड कोच का चुनाव तीन सदस्यीय समिति करेगी, जबकि अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन चयनकर्ताओं के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद द्वारा किया जाएगा।'

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमकपिल देवबीसीसीआईप्रशासकों की समितिरवि शास्त्री

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या