कपिल देव को रोहित शर्मा का जवाब: बोले- उन्हें नहीं पता अंदर क्या चल रहा है, कोहली का किया बचाव

एक टीवी चैनल पर पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली की टीम में जगह पर सवाल उठाए थे। अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उनका जवाब दिया है और कोहली का बचाव करते हुए उन्हें टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी बताया है

By शिवेंद्र राय | Published: July 11, 2022 10:23 AM2022-07-11T10:23:13+5:302022-07-11T10:26:12+5:30

Kapil dev does not know what happening inside Rohit Sharma defends Virat Kohli | कपिल देव को रोहित शर्मा का जवाब: बोले- उन्हें नहीं पता अंदर क्या चल रहा है, कोहली का किया बचाव

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsरोहित शर्मा ने किया विराट कोहली का बचावकपिल देव के बयान से असहमति जताईकपिल देव को अंदर की बातें नहीं पता, बोले- रोहित

लंदन: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज समाप्त हो चुकी है। टीम इंडिया को आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन सीरीज भारत के नाम रही। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस सीरीज में भी कुछ नहीं कर सके और उनके बल्ले से रन नहीं निकले। विराट कोहली के लगातार असफल होने के बावजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उनका बचाव किया है और कहा है कि एक दो खराब सीरीज विराट को खराब खिलाड़ी नहीं बनाती। रोहित ने कहा कि हम उनके पिछले प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं कर सकते।

विराट कोहली पर दिए गए कपिल देव के बयान से भी भारतीय कप्तान ने असहमति जताई। कपिल देव ने कहा था कि जब टेस्ट टीम से आर अश्विन को बाहर किया जा सकता है, जो नंबर दो गेंदबाज हैं तो टी20 टीम से विराट कोहली को बाहर क्यों नहीं किया जा सकता।

कपिल देव का जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि,  "वे (कपिल देव) बाहर से खेल देख रहे हैं और नहीं जानते हैं कि अंदर क्या हो रहा है। इसलिए बाहर जो हो रहा है, वह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन भीतर जो हो रहा है, वह हमारे लिए अधिक महत्वपूर्ण है।"

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "अगर फॉर्म की बात करें तो हर कोई उतार-चढ़ाव से गुजरता है। लेकिन इससे खिलाड़ी की गुणवत्ता प्रभावित नहीं होती है। इसलिए हमें इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। जब कोई खिलाड़ी इतने सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो तो एक या दो खराब सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बनाती है।"

बता दें कि कभी भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ रहे विराट कोहली इन दिनों करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 में भी कोहली सिर्फ 11 रन बना पाए।

Open in app