अभियान की शुरुआत से पहले ही राजस्थान रॉयल्स को झटका, चेन्नई के खिलाफ नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

कोरोना के चलते आईपीएल का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात में किया जा रहा है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 20, 2020 6:42 PM

Open in App
ठळक मुद्दे22 सितंबर को पहला मैच खेलेगा राजस्थान।शुरुआती मैच में नहीं खेलेंगे जोस बटलर।क्वारंटीन काल पूरा कर रहे बटलर।

आईपीएल सीजन 13 में अपने अभियान की शुरुआत से पहले ही राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर आ गई है। टीम ने 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलना है, लेकिन इस मुकाबले में स्टार जोस बटलर नहीं खेल सकेंगे। 

जोस बटलर अपने परिवार के साथ यूएई पहुंच चुके हैं और इस वक्त वह क्वारंटीन पीरियड पूरा कर रहे हैं। कोरोना के चलते इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में किया जा रहा है, जहां पहुंचने के बाद 6 दिनों का क्वारंटीन पूरा करना बेहद जरूरी है। इस बीच तीन बार कोरोना टेस्ट करवाया जाता है और इसमें नेगेटिव आने पर ही टीम के साथ जुड़ा जा सकता है।

जीत के साथ चेन्नई की शुरुआत

आईपीएल 13 के शुरुआती मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात देकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई ने 19.2 ओवरों में 5 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

कप्तान स्टीव स्मिथ समेत इन खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव

कप्तान स्टीव स्मिथ सहित स्टार खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर यूएई पहुंचने के बाद अनिवार्य कोविड-19 परीक्षण में नेगेटिव आए हैं और वे 22 सितंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के इंडियन प्रीमियर लीग मैच में खेलने के लिये उपलब्ध होंगे। ये तीनों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के उन 21 खिलाड़ियों में शामिल हैं जो 17 सितंबर को ब्रिटेन से विशेष चार्टर्ड विमान के जरिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ को ‘कनकशन’ की समस्या हुई थी, जिससे वह इंग्लैंड के खिलाफ तीनों वनडे मैच नहीं खेल पाए थे। उन्हें शुरुआती मैच में खेलने के लिये फ्रेंचाइजी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की चिकित्सीय टीम से मंजूरी लेनी होगी। अगर वह पहला मैच नहीं खेलते हैं तो बटलर टीम की अगुआई कर सकते हैं क्योंकि वह टीम के सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)जोस बटलरराजस्थान रॉयल्सIPL 2020संयुक्त अरब अमीरात

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या