फैंस के लिए खुशखबरी, जसप्रीत बुमराह ने खुद दिए जल्द वापसी के संकेत

जसप्रीत बुमराह के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने भारत के लिए 12 टेस्ट में 2.64 की इकॉनमी के साथ 62 विकेट लिए हैं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 30, 2019 10:58 AM

Open in App

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट से उबरकर जल्द वापसी कर सकते हैं। फिलहाल बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ 3 नवंबर से शुरू होने जा रही सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उन्होंने जल्द वापसी के संकेत दिए हैं।

बुमराह ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर डाली है, जिसमें वह जिम में नजर आ रहे हैं। बुमराह ने इसके कैप्शन में लिखा है- कमिंग सून।

बता दें कि बुमराह की लोअर बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर दिखाई दिया था, जिसके चलते वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। यह चोट रूटीन रेडियोलॉजिकल स्क्रीनिंग के दौरान उजागर हुई थी।

ब्रेक से मिलेगा फायदा: जसप्रीत बुमराह को मिले ब्रेक से उनके शरीर को सही आराम मिलेगा। किसी क्रिकेटर के लिए पूरे साल खेलते रहना काफी कठिन होता है। उन्हें अलग-अलग फॉर्मेट में लगातार क्रिकेट खेलना पड़ता है, जिससे फिटनेस पर खराब प्रभाव होता है। ऐसे में इस ब्रेक से बुमराह को काफी फायदा होगा और चोट से उबरने में भी मदद मिलेगी।

प्रदर्शन पर एक नजर: जसप्रीत बुमराह के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने भारत के लिए 12 टेस्ट में 2.64 की इकॉनमी के साथ 62 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 बार पांच शिकार किए हैं। वहीं 58 वनडे में ये राइट आर्म गेंदबाज 103 शिकार कर चुका है। बात अगर 42 टी20 की करें, तो बुमराह 51 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा चुके हैं।

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाभारत vs बांग्लादेशबीसीसीआईभारतीय क्रिकेट टीमटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या