जसप्रीत बुमराह की न्यूजीलैंड में होगी सर्जरी, कई महीनों तक टीम से रहेंगे बाहर- रिपोर्ट

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई की मेडिकल टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों ने बुमराह की पीठ की तकलीफ के इलाज के लिए एक शॉर्टलिस्ट किया है। अगर उनकी ये सर्जरी होती है तो वह मैदान से कई महीनों तक दूर रह सकते हैं।

By अंजली चौहान | Published: March 2, 2023 12:04 PM2023-03-02T12:04:21+5:302023-03-02T12:05:17+5:30

Jasprit Bumrah will undergo surgery in New Zealand will be out of the team for several months report | जसप्रीत बुमराह की न्यूजीलैंड में होगी सर्जरी, कई महीनों तक टीम से रहेंगे बाहर- रिपोर्ट

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsतेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की हो सकती है सर्जरी सर्जरी के लिए क्रिकेटर न्यूजीलैंड जा सकते हैंसर्जरी के बाद बुमराह को करीब 5 से 6 महीनों के लिए टीम से बाहर रहना होगा

इंडियन स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की स्वास्थ्य समस्या के कराण वह पिछले कई महीनों से टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में फैन्स और इंडियन क्रिकेट टीम दोनों के लिए ये चिंताजनक बात है। भारतीय तेज गेंदबाज अपने पीठ के दर्द की समस्या का कई महीनों से सामना कर रहे हैं।

इस बीच उनकी हेल्थ को लेकर नया अपडेट सामने आया है। रिपोर्ट्स की माने तो आने वाले वर्ल्ड कप 2023 को देखते हुए बुमराह ने अपनी पीठ की सर्जरी कराने का फैसला किया है। अपनी पीठ की सर्जरी के लिए वह न्यूजीलैंड के ऑक्लैण्ड शहर जा सकते हैं।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई की मेडिकल टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों ने बुमराह की पीठ की तकलीफ के इलाज के लिए एक शॉर्टलिस्ट किया है। अगर उनकी ये सर्जरी होती है तो वह मैदान से कई महीनों तक दूर रह सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, यह उम्मीद की जाती है कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में 20से 24 सप्ताह (लगभग साढ़े 5 महीने) लगेंगे, जिसका मतलब है कि सितंबर के दौरान वह जल्द से जल्द मैदान में लौट सकते हैं। 

29 वर्षीय तेज गेंदबाज बुमराह पिछले साल सितंबर से ही टीम से बाहर हैं और अभी उनके छह महीने और बाहर रहने की संभावना है। ऐसे में वर्ल्ड कप 2023 में उनके टीम का हिस्सा रहने पर संदेह है। 50 ओवर का विश्व कप इस साल के अंत में अक्टूबर और नवंबर के दौरान भारत में होने वाला है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, क्राइस्टचर्च स्थित सर्जन रोवन शाउटन बुमराह का ऑपरेशन करेंगे। अगर बुमराह वनडे विश्व कप के लिए खेलने में विफल रहते हैं तो ये भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका होगा। 

बता दें कि 25 सितंबर, 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में खेलने के बाद उनकी वापसी मैदान में नहीं हो पाई है। उन्हें पीठ में चोट के बाद आईसीसी ने टीम से बाहर कर दिया था। पिछले कई महीनों से बुमराह अपने पीठ में दर्द के कारण काफी परेशान हैं। 

Open in app