Jasprit Bumrah: चोट से जूझ रहे बुमराह की कमर का न्यूजीलैंड में ऑपरेशन, आईपीएल, एशिया कप और वनडे विश्व कप 2023 से बाहर!

Jasprit Bumrah: बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार आपरेशन डॉक्टर रोवेन शाउटेन ने किया जो कूल्हे के प्रत्यारोपण आपरेशन और रीढ़ की हड्डी से जुड़े मसलों के विशेषज्ञ हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 8, 2023 06:40 PM2023-03-08T18:40:48+5:302023-03-08T18:42:18+5:30

Jasprit Bumrah Undergoes Back Surgery in New Zealand Expected Out Six Months back out of IPL Asia Cup and ODI World Cup 2023 | Jasprit Bumrah: चोट से जूझ रहे बुमराह की कमर का न्यूजीलैंड में ऑपरेशन, आईपीएल, एशिया कप और वनडे विश्व कप 2023 से बाहर!

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल सात जून से ओवल में शुरू होगा।

googleNewsNext
Highlightsजसप्रीत बुमराह छह महीने तक खेल से दूर रहेंगे यानी एशिया कप भी नहीं खेल पायेंगे। पिछले साल सितंबर में आस्ट्रेलिया दौरे पर दो टी20 मैच खेलने के बाद से ही बुमराह बाहर हैं।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल सात जून से ओवल में शुरू होगा।

Jasprit Bumrah: लगातार कमर की चोट से जूझ रहे भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में कमर का सफल आपरेशन करा लिया है लेकिन अगले छह महीने वह क्रिकेट से दूर रहेंगे। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार आपरेशन डॉक्टर रोवेन शाउटेन ने किया जो कूल्हे के प्रत्यारोपण आपरेशन और रीढ़ की हड्डी से जुड़े मसलों के विशेषज्ञ हैं।

सूत्रों ने बताया कि बुमराह छह महीने तक खेल से दूर रहेंगे यानी एशिया कप भी नहीं खेल पायेंगे। अगर सब कुछ ठीक रहा तो अक्तूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में ही वापसी करेंगे। पिछले साल सितंबर में आस्ट्रेलिया दौरे पर दो टी20 मैच खेलने के बाद से ही बुमराह बाहर हैं।

बुमराह पीठ की चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं, जिसके कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेल पाएंगे और उनके अगले छह महीने तक वापसी की संभावना भी नहीं है। बुमराह को शुरू में टी20 विश्व कप की टीम में चुना गया था। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल सात जून से ओवल में शुरू होगा।

आईपीएल 31 मार्च से शुरू हो रहा है और बुमराह मुंबई इंडियंस के मुख्य तेज गेंदबाज है। वनडे विश्वकप अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाना है। उनतीस वर्षीय बुमराह ने 2022 में पांच टेस्ट, पांच वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के अलावा मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के मैच खेले थे। बुमराह के एक्शन के कारण उनकी पीठ पर काफी दबाव पड़ता है। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का मानना है कि बुमराह हमेशा पीठ दर्द से परेशान रह सकते हैं।

Open in app