IND vs ENGLAND: 41 साल के एंडरसन की 22 साल के जायसवाल ने की पिटाई, छक्कों की लगाई हैट्रिक

IND vs ENGLAND: टीम इंडिया के स्टार ओपनर यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन की जमकर पिटाई की है। जायसवाल ने इंग्लैंड के इस सीनियर गेंदबाज की इज्जत उछालते हुए एक ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगा दी है।

By धीरज मिश्रा | Published: February 18, 2024 01:06 PM2024-02-18T13:06:06+5:302024-02-18T13:27:19+5:30

JAISWAL SMASHED 3 CONSECUTIVE SIXES IN ONE OVER IND vs ENGLAND | IND vs ENGLAND: 41 साल के एंडरसन की 22 साल के जायसवाल ने की पिटाई, छक्कों की लगाई हैट्रिक

Photo credit twitter

googleNewsNext
Highlightsजायसवाल ने तीसरे टेस्ट मैच में लगाए 1 दर्जन छक्के छक्कों के साथ लगाए 14 चौके एक पारी में 12 छक्के लगाने का बनाया रिकॉर्ड

IND vs ENGLAND:टीम इंडिया के स्टार ओपनर यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन की जमकर पिटाई की है। जायसवाल ने इंग्लैंड के इस सीनियर गेंदबाज की इज्जत उछालते हुए एक ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगा दी है। जायसवाल ने दिखा दिया है कि उनके अंदर बल्लेबाजी के वह सभी गुर हैं जिसके दम पर वह टेस्ट के इस महानतम गेंदबाज को एक ओवर में लगातार तीन छक्के जड़ सकते हैं।

मालूम हो कि 41 साल के जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की ओर से टेस्ट करियर में 700 विकेट के करीब हैं। जेम्स एंडरसन ने अब तक 185 टेस्ट मैच में 696 विकेट लिए हैं।  बताते चले कि यशस्वी जायसवाल ने भारतीय पारी के 85वें ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगाई। चलिए आप भी देखिए जायसवाल ने कैसे लगाए तीन लगातार छक्के।

जायसवाल ने अपनी पारी में एक दर्जन गगनचुंबी छक्के लगाए। विपक्षी टीम की ओर से चाहे तेज गेंदबाज और या फिर स्पिन गेंदबाज। जो भी जायसवाल के सामने गेंद फेंकने आया, उसे जायसवाल ने स्टेडियम में बैठे दर्शकों तक पहुंचाया।

जायसवाल जिस हिसाब से बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्हें देखकर दर्शक दीघा में बैठे दर्शक भी इस पल का लुत्फ उठा रहे थे। जायसवाल ने जहां छक्कों की झड़ी लगाई तो वहीं 14 शानदार चौके भी जड़े।

जायसवाल के नाम कई रिकॉर्ड्स

जायसवाल ने तीसरे टेस्ट मैच में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। जायसवाल ने एक सीरीज में 20 छक्के लगाने का कारनामा किया। ऐसा इससे पहले टेस्ट इतिहास में किसी बल्लेबाज ने नहीं किया। वह भारत की ओर से एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। जायसवाल ने इस सीरीज में दो दोहरे शतक भी लगाए हैं। जायसवाल ने तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 214 रन बनाए।

Open in app