इशांत शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर, ये है कारण

वेस्टइंडीज की टीम भारत में दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। सीरीज का पहला टेस्ट राजकोट में चार से आठ अक्टूबर तक खेला जाएगा।

By विनीत कुमार | Published: September 17, 2018 09:51 PM2018-09-17T21:51:05+5:302018-09-17T21:51:05+5:30

ishant sharma may miss test series against west indies due to injury | इशांत शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर, ये है कारण

इशांत शर्मा (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 17 सितंबर: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अगले महीने से राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इशांत को इंग्लैंड के खिलाफ ओवल मैदान पर खेले गये पांचवें टेस्ट में चोट लगी थी, इसके कारण वह दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर सके थे।

भारत को इंग्लैंड में पांचवें टेस्ट में 118 रनों से हार मिली थी। साथ ही भारत ने सीरीज भी 1-4 से गंवा दी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार इशांत चोट के बाद पहले से ही लंदन में इलाज की राय ले रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में इशांत का प्रदर्शन प्रभावशाली रहा था और उन्होंने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 18 विकेट झटके थे।

इशांत की चोट को देखते हुए भारतीय टीम प्रबंधन कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज भारत में ही खेला जाना है इसलिए टीम प्रबंधन इशांत को आराम देकर ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तैयार रखना चाहता है।

वेस्टइंडीज की टीम भारत में दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट राजकोट में चार से आठ अक्टूबर तक खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट हैदराबाद में 12 से 16 अक्टूबर तक होगा। पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच गुवाहाटी में 21 अक्टूबर, दूसरा इंदौर में 24 अक्टूबर और तीसरा पुणे में 27 अक्टूबर को खेला जाएगा। श्रृंखला के आखिरी दो मैच मुंबई और तिरूवनंतपुरम में क्रमश: 29 अक्टूबर और एक नवंबर को खेले जाएंगे। 

वनडे श्रृंखला के बाद तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की शुरूआत चार नवंबर को कोलकाता में होगी। इसके बाद दूसरा टी20 लखनऊ में छह नवंबर और तीसरा टी20 चेन्नई में 11 नवंबर को खेला जाएगा।

Open in app