इरफान पठान ने किया टीम इंडिया के सबसे इंपॉर्टेंट क्रिकेटर का खुलासा, कोहली-धोनी का नहीं लिया नाम

इरफान पठान ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए हैटट्रिक लेने का कारनामा किया था। पठान अब कमेंट्री करने के अलावा जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम के मेंटर-कम-कोच हैं।

By सुमित राय | Published: September 04, 2019 4:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देइरफान पठान ने भारतीय टीम के सबसे इंपॉर्टेंट क्रिकेटर का खुलासा किया है।हालांकि पठान ने विराट कोहली या एमएस धोनी का नाम नहीं लिया है।

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भारतीय टीम के सबसे इंपॉर्टेंट क्रिकेटर का खुलासा किया है, लेकिन उन्होंने इसके लिए कप्तान विराट कोहली या पूर्व कप्तान एमएस धोनी का नाम नहीं लिया है। इरफान पठान ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम का सबसे इंपॉर्टेंट क्रिकेटर बताया है।

इरफान पठान ने एक इंटरव्यू में बताया, 'मैं वास्तव में मानता हूं कि जसप्रीत बुमराह टीम के सबसे महत्वपूर्ण क्रिकेटर हैं। जब बुमराह भारत के लिए नहीं खेल रहे हैं, तो यह किसी अन्य की तुलना में बड़ा नुकसान है। वह टीम का इतना महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।'

उन्होंने कहा, 'भारत को उसकी देखभाल करने की जरूरत है। वह एक तरह का गेंदबाज है जो खेल के तीनों प्रारूपों में सफल हो सकता है। मुझे पूरा यकीन है कि यह उसकी आखिरी हैटट्रिक नहीं होगी।'

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था और टेस्ट क्रिकेट में हैटट्रिक लेने वाले भारत के तीसरे खिलाड़ी बने थे। इरफान पठान भी टेस्ट क्रिकेट में हैटट्रिक लेने का कमाल कर चुके हैं।

पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी हैटट्रिक लेने के बाद कैसा महसूस किया, इस बारे में उन्होंने कहा, 'आप जानते हैं कि यह नियमित रूप से नहीं होता है। इसलिए दुनिया भर के किसी तरह की भावना से बाहर है।'

बता दें कि इरफान पठान ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए हैटट्रिक लेने का कारनामा किया था। पठान अब कमेंट्री करने के अलावा जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम के मेंटर-कम-कोच हैं।

टॅग्स :इरफान पठानजसप्रीत बुमराहविराट कोहलीएमएस धोनीभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या