IND vs IRE: सीरीज जीतने उतरेगी भारतीय टीम, अर्शदीप की जगह मुकेश को मिल सकता है मौका, जानिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

भारत ने बारिश से प्रभावित पहला मैच डकवर्थ लूईस नियम से दो रन से जीत लिया। अब टीम दूसरे टी20 मैच में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। हालांकि इसके लिए टीम को कुछ गलतियों से दूर रहना होगा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: August 20, 2023 01:51 PM2023-08-20T13:51:10+5:302023-08-20T13:52:18+5:30

Ireland vs India 2nd T20I Predicted XI Mukesh can get a chance in place of Arshdeep | IND vs IRE: सीरीज जीतने उतरेगी भारतीय टीम, अर्शदीप की जगह मुकेश को मिल सकता है मौका, जानिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा टी20 रविवार को

googleNewsNext
Highlightsभारत और आयरलैंड के बीच दूसरा टी20 रविवार कोडबलिन विलेज स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता हैमैदान पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का जीत का रिकॉर्ड बेहतर है

Ireland vs India 2nd T20I Predicted XI: : भारत और आयरलैंड के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को डबलिन में खेला जाएगा। चोट के कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने वाले  जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में भारत की कमान संभाल रहे हैं। एक और तेज गेंदबाद प्रसिद्ध कृष्णा की भी ये कमबैक सीरीज है। पहले मैच में जिस तरह से जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने गेंदबाजी की, उससे भारतीय टीम मैनेजमेंट ने राहत की सांस ली है।

11 महीने की चोट के बाद वापसी करते हुए और टीम का नेतृत्व करते हुए, बुमराह ने पहले मैच में 24 रन देकर 2 विकेट लिए।  टी20ई में पदार्पण करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा (2/32) ने भी शानदार गेंदबाजी की और बुमराह का अच्छा साथ दिया। भारत ने बारिश से प्रभावित मैच डकवर्थ लूईस नियम से दो रन से जीत लिया। अब टीम दूसरे टी20 मैच में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। हालांकि इसके लिए टीम को कुछ गलतियों से दूर रहना होगा। 

पिछले साल जुलाई में पदार्पण करने के बाद से अर्शदीप सिंह टी20ई में भारत के फ्रंट लाइन के गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने 32 पारियों में 49 विकेट हासिल किए हैं। लेकिन हाल के दिनों में उनकी डेथ बॉलिंग एक बड़ी चिंता का विषय रही है। पहले टी20 में उन्होंने अंतिम ओवर में 22 रन दिए। संभव है कि आज के मैच में अर्शदीप की जगह मुकेश कुमार को मौका दिया जाए। मुकेश ने  हाल ही में वेस्टइंडीज में तीनों प्रारूपों में पदार्पण किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने मुकेश का इस्तेमाल डेथ ओवरों में किया था और बंगाल के तेज गेंदबाज ने अपनी यॉर्कर से सभी को प्रभावित किया है। भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे का कहना है कि तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने तीनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व करने की क्षमता दिखाई है।

आयरलैंड सीरीज संजू सैमसन के लिए भी बेहद खास है क्योंकि अगर वह यहां फेल रहते हैं तो एशिया कप और वनडे विश्वकप की टीम में जगह बनाने में उनको परेशानी होगी। संजू सैमसन इस मैच में नंबर 3 पर उतर सकते हैं। 

पिच और मौसम का हाल

मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है और उम्मीद है कि इससे एक बार फिर बल्लेबाजों को मदद मिलेगी। मालाहाइड में टी20 में पहली पारी का औसत स्कोर 161 है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 17 टी20ई में से 10 गंवाए हैं। पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। हालाँकि आज पूरे दिन धूप और मौसम सुहावना रहने की उम्मीद है।

भारत की संभावित 11

यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), मुकेश कुमार, 11 प्रसिद्ध कृष्णा

Open in app