ENG vs IRE: आयरलैंड के लिए सातवें नंबर पर 68 रन ठोक कर्टिस कैम्फर ने रचा इतिहास, अपनी टीम को 91/6 के स्कोर से 200 के पार पहुंचाया

England vs Ireland: कर्टिस कैम्फर की 68 रन की शानदार पारी की मदद से आयरलैंड ने साउथम्पटन में खेले जा रहे दूसरे वनडे में इंग्लैंड के सामने रखा 213 रन का लक्ष्य

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 01, 2020 10:36 PM

Open in App
ठळक मुद्देकर्टिस कैम्फर ने आयरलैंड के लिए खेली 68 रन की दमदार पारी, अपनी टीम को मुश्किल से उबारा

कर्टिस कैम्फर के शानदार अर्धशतक की मदद से आयरलैंड ने खराब शुरुआत से उबरते हुए इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को साउथम्पटन में खेले जा रहे दूसरे वनडे में टॉस हारकर पहले खेलते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 212 रन का स्कोर बनाया। 

पहले खेलने उतरी आयरिश टीम ने डेविड विली और आदिल राशिद की घातक गेंदबाजी के आगे एक समय अपने 6 विकेट महज 91 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले कैम्फर ने अपना केवल दूसरा वनडे खेलते हुए एक बार फिर से 68 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए आयरलैंड को 200 के पार पहुंचा दिया। 

कर्टिस कैम्फर ने आयरलैंड के लिए खेली 68 रन की शानदार पारी

कैम्फर ने 87 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 68 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने सिम सिंह (25) और एंडी मैक्ब्रायन (24) के साथ सातवें और आठवें विकेट के लिए क्रमश: 58 और 56 रन की साझेदारियां करते हुए आयरलैंड को मुश्किल से उबारा।  

कैम्फर ने 68 रन की पारी खेलते हुए नया इतिहास रचा और वह सातवें नंबर पर बैटिंग करते हुए वनडे में आय़रलैंड के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया, उन्होंने गैरी विल्सन (60) का रिकॉर्ड तोड़ा।

वनडे में आयरलैंड के लिए सातवें नंबर पर सबसे बड़ा स्कोर:

कर्टिस कैम्फर*-68गैरी विल्सन-60कर्टिस कैम्ब्रफ-59*जॉन मूनी-54 

इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके, जबकि डेविड विली और शाकिब महमूद ने 2-2 विकेट लिए। इस मैच में तीसरा विकेट झटकते हुए आदिल राशिद इंग्लैंड के लिए वनडे में 150 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए।

इंग्लैंड ने पहला वनडे 6 विकेट से जीतते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमआयरलैंडआदिल राशिद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या