अरबाज खान से जुड़े सट्टेबाजी मामले से हमारा कोई लेना-देना नहीं: IPL चेयरमैन

महाराष्ट्र की ठाणे क्राइम ब्रांच ने एक सट्टेबाज सोनू जालान से पूछताछ के आधार पर शुक्रवार को बॉलीवु़ड एक्टर अरबाज खान को समन भेजा था।

By विनीत कुमार | Published: June 02, 2018 5:44 PM

Open in App

नई दिल्ली, 2 जून: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने शनिवार को कहा कि अरबाज खान के सट्टेबाजी केस से न भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और न ही आईपीएल का कोई लेना-देना है। राजीव शुक्ला का ये बयान आईपीएल में सट्टेबाजी को लेकर जारी पुलिस की जांच के बीच आया है।

महाराष्ट्र की ठाणे क्राइम ब्रांच ने एक सट्टेबाज सोनू जालान से पूछताछ के आधार पर शुक्रवार को बॉलीवु़ड एक्टर अरबाज खान को समन भेजा था। इसके बाद अरबाज शनिवार (2 जून) को पुलिस के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए। 

राजीव शुक्ला ने कहा, 'यह मामला पुलिस के पास है और हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है। बीसीसीआई और आईसीसी दोनों के ही पास भ्रष्टाचार-रोधी इकाई है। पुलिस उनसे सहयोग ले सकती है। दोनों एंटी-करप्शन यूनिट आईपीएल मैचों पर निगाह रखती है।' बता दें कि अरबाज ने शनिवार को पुलिस से पूछताछ में स्वीकार किया कि उन्हें पिछले सीजन में सट्टेबाजी में 2.80 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। अरबाज खान ने पूछताछ के बाद मीडिया से कहा, 'मेरा बयान रिकॉर्ड कर लिया गया है। पुलिस को इस जांच के संबंध में जो कुछ जानना था, उसने पूछा और मैंने उनका जवाब दिया है। मैं उनके साथ अपना सहयोग जारी रखूंगा।'

वहीं, सट्टेबाजी केस की जांच कर रहे अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि वह फिलहाल पूछताछ से जुड़ी विस्तृत जानकारी नहीं दे सकते लेकिन अरबाज पूरा सहयोग कर रहे हैं। प्रदीप शर्मा ने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो अरबाज को दोबारा बुलाया जा सकता है।

बताते चलें कि ठाणे पुलिस क्राइम ब्रांच ने सोनू जालान को कल्याण सेशन कोर्ट परिसर से गिरफ्तार किया गया था। वह वहां अपने गिरफ्तार साथियों से मिलने के लिए आया था। सट्टेबाजी के धंधे में सोनू मलाड के नाम से जाना जाने वाला जालान को सट्टेबाजी का बड़ा खिलाड़ी माना जाता है। 

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)अरबाज़ खानमुंबई पुलिस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या