IPL सट्टेबाजी: क्राइम ब्रांच ने अरबाज से पूछे ये 13 सवाल, बुकी को सामने बिठाकर हुई पूछताछ

IPL Betting scandal: अरबाज जब ठाणे क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे तब अरबाज और सोनू को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई।

By सुमित राय | Published: June 02, 2018 3:23 PM

Open in App

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के भाई अरबाज खान ने आईपीएल सट्टेबाजी की बात कबूल कर ली है। उन्होंने यह बात भी कबूल कर ली है कि वो पिछले छह साल से बुकी सोनू जालान को जानते हैं और सट्टेबाजी से जुड़ें हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ठाणे क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पूछताछ के दौरान सट्टेबाजी की बात कबूली। इसके बाद पुलिस ने अरबाज खान को बुकी सोनू जालान के खिलाफ गवाह बना लिया है।

दरअसल, 29 मई को मुंबई क्राइम ब्रांच ने सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड को गिरफ्तार किया था और उसके पास एक डायरी में अरबाज खान का नाम मिला था। सोनू के कॉल रिकॉर्ड में भी अरबाज से बातचीत के सुराग मिले थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरबाज ने सट्टे में 2.75 करोड़ रुपये हार गए थे, जिसे वसूलने के लिए सोनू उन्हें फोन पर धमकी भी देता था। इसके बाद ठाणे पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था।

सोनू को सामने बिठाकर अरबाज से पूछताछ

अरबाज जब ठाणे क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे तब सोनू जालान को भी पूछताछ के लिए वहां लाया गया। इसके बाद अरबाज और सोनू को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई। पूछताछ की इस पूरी प्रक्रिया में क्राइम ब्रांच के पांच अफसर शामिल थे। इसमें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट रहे प्रदीप शर्मा भी शामिल थे।

क्राइम ब्रांच ने अरबाज से पूछे ये 13 सवाल

1. सोनू जालान को आप कब से को जानते हैं और उससे आपके क्या रिश्ते हैं?2. सोनू से पहली बार आप कब मिले और उससे मुलाकात किसने कराई थी?3. सोनू सट्टा लगाता है और पहले भी वो गिरफ्तार हो चुका है, क्या आपको इस बात की जानकारी थी?4. क्या सोनू आपको धमकी दे रहा था और आपको सोनू को कोई पैसे देने थे?5. क्या सोनू और आपके बीच कोई ट्रांजैक्शन हुआ?6. क्या आपको पहले से पता था कि सोनू के अंडरवर्ल्ड से रिश्ते हैं?7. क्या आप सोनू से लगातार संपर्क में हैं?8. सोनू और दूसरे बुकीज के साथ आपकी कई फोटोज हैं? आप उन्हें कैसे जानते हैं?9. क्या सोनू के जरिए आपने किसी मैच... या अभी के मैचों में सट्टा लगाया है?10. क्या आपके भाई सलमान और आपके परिवार को सोनू से रिश्तों की जानकारी है?11. आपके साथियों में कितने लोग सोनू को जानते हैं? क्या आपने कभी किसी और सेलिब्रिटी या अपने करीबी को उनसे मिलाया है?12. हमें पता चला है कि आपके ऊपर सोनू का 3 करोड़ रुपए बकाया हैं? क्या यही वो रकम है जो आपने सट्टे में गंवाई?13. सोनू से आपकी आखिरी बार मुलाकात कब हुई थी, उसके बारे में विस्तार से बताइए?

ऐसे आया सट्टेबाजी में अरबाज खान का नाम

बता दें कि मुंबई की ठाणे पुलिस ने 16 मई को आईपीएल मैच में सट्टेबाजी की सूचना मिलने पर मुंबई की एक दुकान पर छापा मारा था और 4 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन चारों से पूछताछ के बाद पुलिस ने 29 मई को बुकी सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड को गिरफ्तार किया। इसके बाद छानबीन में उसके घर से एक डायरी मिली, जिसमें अरबाज खान समेत कई बॉलीवुड सेलिब्रेटी, कॉन्ट्रैक्टर और बिल्डर के नाम मिले हैं। करीब 100 से ज्यादा सटोरियों के मोबाइल नंबर भी दर्ज हैं।

टॅग्स :अरबाज़ खानइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)मुंबई पुलिस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या