IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़ा वेस्टइंडीज का ये तेज गेंदबाज, ऑस्ट्रेलिया को गाबा में अकेले चटाई थी धूल

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के आगामी संस्करण के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड के प्रतिस्थापन के रूप में शमार जोसेफ को नामित किया है। शमार जोसेफ को तीन करोड़ में लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ जोड़ा गया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 10, 2024 05:35 PM2024-02-10T17:35:59+5:302024-02-10T17:37:58+5:30

IPL 2024 Lucknow Super Giants name Shamar Joseph as replacement for Mark Wood | IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़ा वेस्टइंडीज का ये तेज गेंदबाज, ऑस्ट्रेलिया को गाबा में अकेले चटाई थी धूल

शमार जोसेफ लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़े

googleNewsNext
Highlightsशमार जोसेफ को तीन करोड़ में लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ जोड़ा गया हैतेज गेंदबाज मार्क वुड के प्रतिस्थापन के रूप में शमार जोसेफ जुड़ेलखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी केएल राहुल के पास है

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के आगामी संस्करण के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड के प्रतिस्थापन के रूप में शमार जोसेफ को नामित किया है। शमार जोसेफ को तीन करोड़ में लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ जोड़ा गया है। 

हाल ही में गाबा में वेस्टइंडीज की टेस्ट जीत में अहम भूमिका निभाने वाले  जोसेफ ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा था।  उन्होंने दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। आईपीएल में जोसेफ का यह पहला सीजन होगा।

बता दें कि शामार जोसेफ की गेंजबाजी के दम पर  वेस्टइंडीज ने गाबा पर दिन रात का टेस्ट जीता जो आस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में 27 साल बाद मिली जीत थी। शमार जोसेफ ने कारनामा चोटिल होने के बाद भी किया था। जोसेफ को वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क का यॉर्कर लगा था और उन्हें मैदान से जाना पड़ा था । उन्होंने गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए 68 रन देकर सात विकेट लिये और आस्ट्रेलिया को 207 रन पर आउट कर दिया।

लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी केएल राहुल के पास है। केएल राहुल की अगुआई में लखनऊ सुपर जायंट्स अपने पहले ही सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही थी। केएल राहुल के नेतृत्व में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2022 में 14 में से 9 मैच जीते थे। वह आईपीएल 2022 की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही थी। 

टीम में बल्लेबाज के रूप में राहुल, देवदत्त पड्डिकल, क्विवटन डि कॉक, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर हैं। ऑलराउंडर के रूप में आयुश बदौनी, दीपक हुडा, क्रुनाल पंड्या, कृष्नप्पा गौतम, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोईनिस, अरशद खान, प्रेरक मंकड़, युद्धवीर सिंह, अर्शिन कुलकर्णी और डेविड विली जैसे खिलाड़ी हैं। गेंदबाजी में टीम के पास शिवम मावी, शमार जोसेफ, मयंक यादव, मोहसीन खान और रवि बिश्नोई जैसै खिलाड़ी हैं।

Open in app