KKR-RR IPL 2024: केकेआर-राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स शेयडूल में बदलाव, इस दिन खेला जाएगा मैच, जानें वजह

KKR-RR IPL 2024: बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 17 अप्रैल 2024 को होने वाला मुकाबला अब एक दिन पहले 16 अप्रैल 2024 को होगा।’’

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 02, 2024 4:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीसीआई ने हालांकि इन दोनों मैच के कार्यक्रम में बदलाव का कोई कारण नहीं बताया।गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 16 अप्रैल 2024 को मैच की मेजबानी करनी थी। ईडन गार्डन्स पर लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मुकाबला होना है।

KKR-RR IPL 2024: बीसीसीआई ने कोलकाता नाइट राइडर्स का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच एक दिन पहले 16 अप्रैल को कराने का फैसला लिया। बीसीसीआई ने गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद में होने वाला आईपीएल मैच 16 की बजाय 17 अप्रैल को कराने का फैसला किया। इंडियन प्रीमियर लीग के घरेलू मैच को मंगलवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से एक दिन 16 अप्रैल को कराने का फैसला किया गया जबकि गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद में होने वाले मैच के कार्यक्रम में भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बदलाव किया है।

बीसीसीआई ने हालांकि ऐसा करने का कोई कारण नहीं बताया। केकेआर और रॉयल्स के बीच 17 अप्रैल को होने वाले मुकाबले के कार्यक्रम में राम नवमी के कारण बदलाव लगभग तय है। बीसीसीआई ने हालांकि इन दोनों मैच के कार्यक्रम में बदलाव का कोई कारण नहीं बताया।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 17 अप्रैल 2024 को होने वाला मुकाबला अब एक दिन पहले 16 अप्रैल 2024 को होगा।’’ बोर्ड ने कहा, ‘‘अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को पहले गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 16 अप्रैल 2024 को मैच की मेजबानी करनी थी।

यह मुकाबला अब 17 अप्रैल 2024 को होगा।’’ पता चला है कि कोलकाता पुलिस ने आईपीएल के 17वें सत्र के केकेआर के तीसरे घरेलू मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता जताई। इससे तीन दिन पहले ही ईडन गार्डन्स पर लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मुकाबला होना है।

सात चरण के आम चुनाव के पहले चरण के दौरान 19 अप्रैल को बंगाल में भी मतदान होगा। कोलकाता में मतदान एक जून को होना है। बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने सुझाव दिया था कि मैच को या तो एक दिन पहले (16 अप्रैल) या 24 घंटे बाद 18 अप्रैल को कराया जाए।

टॅग्स :आईपीएल 2024IPLगुजरात टाइटन्सकोलकाता नाइट राइडर्सबीसीसीआईदिल्ली कैपिटल्सराजस्थान रॉयल्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या