IPL 2024: शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में बदलाव शुरू, मेंटर के बाद कप्तान और उपकप्तान बदले, देखें लिस्ट

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को एक बार फिर से अपना कप्तान बनाया है। पिछले साल चोट के कारण बाहर रहने के बाद यह बल्लेबाज आईपीएल में वापसी करने के लिए तैयार है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 14, 2023 3:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गम्भीर को मेंटर बनाया है। केकेआर ने गंभीर की कप्तानी में ही 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था।श्रेयस चोट के कारण आईपीएल 2023 से चूक गए थे।

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 2024 की तैयारी शुरू कर दी। शाहरुख खान की टीम आईपीएल का खिताब जीतने के लिए बेताब है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी केकेआर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गम्भीर को मेंटर बनाया है। 

केकेआर ने गंभीर की कप्तानी में ही 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था। इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को घोषणा की कि इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के लिए श्रेयस अय्यर कप्तान के रूप में टीम में वापसी करेंगे और नितीश राणा उनके डिप्टी होंगे। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण था कि श्रेयस चोट के कारण आईपीएल 2023 से चूक गए थे।

हमें ख़ुशी है कि वह वापस आ गया है और कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है। पिछली बार कोलकाता का प्रदर्शन खराब रहा था और वह कुल मिलाकर सातवें स्थान पर रही थी और राणा के नेतृत्व में ग्रुप चरण में ही बाहर हो गई थी।

टॅग्स :आईपीएल 2024IPLकोलकाता नाइट राइडर्सश्रेयस अय्यरनीतीश राणाशाहरुख खानपश्चिम बंगालगौतम गंभीर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या