IPL 2024: बीच आईपीएल में बीसीसीआई ने 16 अप्रैल को बैठक बुलाई, आखिर क्या है मुद्दा, होंगे बड़े फैसले, जानें शेयडूल

IPL 2024: बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और आईपीएल अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल शामिल होंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 01, 2024 2:36 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल फ्रेंचाइजी के सभी दस मालिकों को निमंत्रण भेजा गया है।पत्र आईपीएल के सीईओ हेमांग अमीन ने भेजा है। अमीन ने बैठक के लिए एजेंडा निर्दिष्ट नहीं बताया है।

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीमों के मालिकों की एक बैठक बुलाई है। 16 अप्रैल को अहमदाबाद में होगी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा। मैच से पहले इस बैठक पर कई मुद्दे पर चर्चा होगी। आईपीएल फ्रेंचाइजी के सभी दस मालिकों को निमंत्रण भेजा गया है। सूत्रों ने कहा कि ऐसी संभावना है कि मालिकों के साथ उनके सीईओ और परिचालन टीमें भी आ सकती हैं। बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की जाएगी।

बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और आईपीएल अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल शामिल होंगे। पत्र आईपीएल के सीईओ हेमांग अमीन ने भेजा है। अमीन ने बैठक के लिए एजेंडा निर्दिष्ट नहीं किया है। यह उम्मीद की जाती है कि बीसीसीआई कई नीतिगत निर्णयों पर ध्यान देगा। मुख्य रूप से अगले वर्ष के लिए निर्धारित मेगा-नीलामी पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

वे आईपीएल के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। नीलामी से पहले कई खिलाड़ी इधर से उधर होंगे। विभिन्न मालिकों के अलग-अलग विचार हैं। संख्या पर कोई स्पष्ट सहमति नहीं है और माना जाता है कि बीसीसीआई समाधान पर बातचीत करना चाहता है। आईपीएल मालिकों के एक वर्ग का मानना ​​है कि रिटेंशन की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए। टीमों को स्थापित करना मुश्किल हो सकता है। 

राइट टू मैच कार्ड को फिर से शुरू करने के बारे में भी चर्चा होगी। 2022 में आखिरी मेगा-नीलामी में केवल 4 खिलाड़ी को रिटेन किया गया था। अधिकतम तीन भारतीय या एक विदेशी खिलाड़ी हो सकते थे। पिछली मिनी-नीलामी के दौरान 100 करोड़ रुपये निर्धारित है। बीसीसीआई द्वारा 48,390 करोड़ रुपये के चौंका देने वाले प्रसारण सौदे पर हस्ताक्षर करने के बाद टीमों के केंद्रीय राजस्व हिस्से में भारी वृद्धि को देखते हुए इसके बढ़ने की उम्मीद है।

टॅग्स :आईपीएल 2024IPLबीसीसीआईजय शाहचेन्नई सुपर किंग्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या