IPL 2022: टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच रहे दिग्गज खिलाड़ी को बड़ी जिम्मेदारी, विराट कोहली की टीम ने मुख्य कोच बनाया

IPL 2022: संजय बांगड़ अभी 49 वर्ष के हैं। भारत की तरफ से 2001 से 2004 के बीच 12 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैच खेले थे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 09, 2021 1:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देमाइक हेसन की जगह मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।दूसरे चरण के लिये हेसन को मुख्य कोच की अतिरिक्त भूमिका सौंपी गयी थी।हेसन क्रिकेट संचालन निदेशक की अपनी वर्तमान भूमिका में टीम के साथ बने रहेंगे।

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने मंगलवार को अपने बल्लेबाजी सलाहकार संजय बांगड़ को अगले दो साल के लिये मुख्य कोच नियुक्त किया। बांगड़ को फरवरी में टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था।

 

वह माइक हेसन की जगह मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। हेसन क्रिकेट संचालन निदेशक की अपनी वर्तमान भूमिका में टीम के साथ बने रहेंगे। आस्ट्रेलिया के साइमन कैटिच के व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ने के बाद यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण के लिये हेसन को मुख्य कोच की अतिरिक्त भूमिका सौंपी गयी थी।

आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए वीडियो में हेसन ने कहा, ‘‘आज हमने संजय बांगड़ को अगले दो साल के लिये आरसीबी का मुख्य कोच नियुक्त किया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘संजय एक बेहद सम्मानित कोच हैं। उन्हें मुख्य रूप से बल्लेबाजी कोच के रूप में जाना जाता है लेकिन उनके पास निश्चित रूप से इससे कहीं अधिक विशेषज्ञता है।’’

बांगड़ को कोचिंग का अपार अनुभव है। वह 2014 से 2019 पांच साल तक भारत की सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच रहे थे। बांगड़ ने अपनी नयी भूमिका के बारे में कहा, ‘‘मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम किया है और मैं इस टीम को अगले स्तर पर ले जाने के लिये इंतजार नहीं कर सकता।’’ बांगड़ अभी 49 वर्ष के हैं। उन्होंने भारत की तरफ से 2001 से 2004 के बीच 12 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैच खेले थे।

टॅग्स :IPLसंजय बांगड़रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरविराट कोहलीएबी डिविलियर्सAB de Villiers
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या