IPL 2022: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान का बदला मन, पहली बार खेल सकते हैं आईपीएल मैच, जानिए टेस्ट क्रिकेट पर क्या कहा...

IPL 2022: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने खुलासा किया है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में चार साल पहले किसी टीम का साथ नहीं मिलने के बाद इस लुभावनी लीग की नीलामी में एक बार फिर शामिल होने पर विचार कर रहे हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 13, 2022 4:38 PM

Open in App
ठळक मुद्देजो रूट ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट से समझौता नहीं करेंगे।2018 में रूट मेगा नीलामी में जाने वाले मार्की खिलाड़ियों में से थे।चकाचौंध से भरी इस लीग का हिस्सा नहीं रहे है।

IPL 2022: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल सकते हैं। उन्होंने टी20 लीग में भाग लेने का संकेत दिया है। 5वें और अंतिम एशेज टेस्ट मैच से पहले प्रेस से बात करते हुए कि रूट ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट से समझौता नहीं करेंगे।

रूट 2019 से इंग्लैंड की T20I टीम का हिस्सा नहीं हैं और उन्होंने अपना पिछला T20I उसी साल मई में खेला था। स्टार बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप 2021 टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। उन्होंने द हंड्रेड का उद्घाटन सत्र खेला था लेकिन टी20 टीम में वापसी उनके लिए अभी दूर का सपना बना हुआ है।

यह दूसरी बार होगा, जब वह नीलामी में प्रवेश करेंगे। 2018 में रूट मेगा नीलामी में जाने वाले मार्की खिलाड़ियों में से थे। मौजूदा दौर में खेल के महान खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले रूट के लिए 2018 में आईपीएल की नीलामी में किसी भी टीम ने बोली नहीं लगायी थी। वह इसके बाद चकाचौंध से भरी इस लीग का हिस्सा नहीं रहे है।

इस  31 वर्षीय बल्लेबाज ने हालांकि कहा कि वह इस लीग में तभी खेलना चाहेंगे, जब इससे उनका टेस्ट करियर प्रभावित नहीं होगा। रूट ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो डॉट कॉम’ से कहा, ‘‘समय कम है लेकिन मुझे कई चीजों के बारे में सोचना है।’’ उन्होंने कहा, ‘क्या इसका मेरे टेस्ट क्रिकेट खेलने पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा?

अगर मैं ऐसा नहीं सोचता तो मैं खुद को नीलामी में रखूंगा। लेकिन मैं कभी ऐसा कुछ नहीं करूंगा जिससे इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने में दिक्कत हो। यह सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह मेरी और अन्य खिलाड़ियों की प्राथमिकता है।’

आगामी सत्र से पहले आईपीएल की बड़ी नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने भी बुधवार को कहा था कि आगामी व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद वह आईपीएल में वापसी करने पर विचार कर रहे है। 

टॅग्स :जो रूटइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डआईपीएल 2022आईपीएल ऑक्शनIPLबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या