IPL 2021: 19 ओवर और 92 रन पर ढेर विराट के धुरंधर, कप्तान कोहली, डिविलियर्स और मैक्सवेल सस्ते में निपटे, पारी में लगे मात्र 8 चौके

IPL 2021: आंद्र रसेल ने नौ, जबकि वरुण चक्रवर्ती ने 13 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाएस जिससे आरसीबी की पूरी टीम 19 ओवर में सिमट गई।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 20, 2021 9:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देलॉकी फर्ग्युसन ने 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए।देवदत्त पडिक्कल (22) के अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया।आरसीबी की पूरी पारी में सिर्फ आठ चौके लगे।

IPL 2021: आंद्रे रसेल और वरुण चक्रवर्ती की धारदार गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सोमवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को 92 रन पर ढेर कर दिया।

रसेल ने नौ जबकि चक्रवर्ती ने 13 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए जिससे आरसीबी की पूरी टीम 19 ओवर में सिमट गई। लॉकी फर्ग्युसन ने 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए। बेंगलोर की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी बड़ा स्कोर खड़ा करने की स्थिति में नहीं दिखी।

सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (22) के अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया। केकेआर के गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगता है कि पावर प्ले के बाद आरसीबी की टीम 51 रन ही बना सकी। आरसीबी की पूरी पारी में सिर्फ आठ चौके लगे। विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

आरसीबी की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और टीम ने दूसरे ओवर में ही कप्तान कोहली का विकेट गंवा दिया जो पांच रन बनाने के बाद तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर पगबाधा हो गए। पडिक्कल और पदार्पण कर रहे श्रीकर भरत ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया।

पडिक्कल ने फर्ग्युसन और कृष्णा पर चौके मारे जबकि भरत ने सुनील नारायण पर चौका मारा। पडिक्कल हालांकि पावर प्ले की अंतिम गेंद पर फर्ग्युसन का शिकार बने। उन्होंने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को कैच थमाया। इस समय टीम का स्कोर दो विकेट पर 41 रन था। भरत भी 16 रन बनाने के बाद रसेल की गेंद पर शुभमन गिल को कैच दे बैठे।

रसेल ने एबी डिविलियर्स को पहली ही गेंद पर बोल्ड किया जिससे नौवें ओवर में आरसीबी का स्कोर चार विकेट पर 52 रन हो गया। पावर प्ले के बाद आरसीबी के बल्लेबाजों को बाउंड्री लगाने के लिए जूझना पड़ा। इस बीच केकेआर के गेंदबाजों ने विरोधी बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाए रखा।

इयोन मोर्गन ने 12वें ओवर में लेग स्पिनर चक्रवर्ती की गेंदबाजी में वापसी कराई और उन्होंने लगातार गेंदों पर ग्लेन मैक्सवेल (10) और पदार्पण कर रहे वानिंदु हसारंगा (00) को पवेलियन भेजा। चक्रवर्ती ने अगले ओवर में सचिन बेबी (07) को भी नितीश राणा के हाथों कैच कराया।

हर्षल पटेल ने 15वें ओवर में सुनील नारायण पर चौका जड़ा जो पावर प्ले के बाद टीम की पहली बाउंड्री थी। काइल जेमसीन (04) अगले ओवर में रन आउट हुए। हर्षल (12) ने फर्ग्युसन पर एक और चौका जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज ने उन्हें बोल्ड कर दिया। रसेल ने मोहम्मद सिराज (08) को पवेलियन भेजकर आरसीबी की पारी का अंत किया।

टॅग्स :IPLरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरकोलकाता नाइट राइडर्सKolkata Knight Riders
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या