IPL 2020: CSK को एक और झटका, हरभजन सिंह निजी कारणों से पूरे सीजन से हटे: रिपोर्ट

Harbhajan Singh: चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह निजी कारणों से आईपीएल 2020 के पूरे सीजन से हट गए हैं, इससे पहले सीएसके के सुरेश रैना ने लिया था सीजन से नाम वापस

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 04, 2020 1:11 PM

Open in App
ठळक मुद्देस्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह आईपीएल 2020 के पूरे सीजन से निजी कारणों से हटेहरभजन से पहले बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना भी सीजन-13 से हट चुके हैं

चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह 'निजी कारणों' से आईपीएल 2020 के पूरे सीजन से हट गए हैं। माना जा रहा है कि इस स्टार स्पिनर ने इस साल टूर्नामेंट से हटने की जानकारी गुरुवार को ही मैनेजमेंट को दे दी थी। 

स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएसके टीम के मालिक शुक्रवार को इस बात का आधिकारिक रूप से घोषणा कर सकते थे। हरभजन सिंह के 1 सितंबर से यूएई में टीम से जुड़ने की संभावना थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

आईपीएल 2020: स्वदेश लौटने के बाद हरभजन के लिए फिर लौटना होगा मुश्किल

कोविड-19 क्वारंटाइन अवधि और नियमों को देखते हुए आईपीएल के नियम, शायद ही किसी खिलाड़ी द्वारा अधिकारियों को टूर्नामेंट से हटने का पत्र देने और स्वदेश लौटने के बाद वापस प्रतियोगिता से जुड़ने की अनुमति दें।

ये खबर चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक और बड़ा झटका है, क्योंकि उसके स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना टी20 लीग के 13वें सीजन से हट चुके हैं। साथ ही उसके दो सदस्य दीपक चाहर और रितुराज गायकवाड़ को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। इसकी वजह से चेन्नई को अपना ट्रेनिंग सेशन स्थगित करना पड़ा, जबकि बाकी की टीम दुबई और अबू धाबी में पहले ही अभ्यास शुरू कर चुकी हैं।

19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 के कार्यक्रम का ऐलान किया जाना अभी बाकी है, जिसका पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने की संभावना है।

40 वर्षीय हरभजन सिंह चेन्नई सुपरकिंग्स से पहले मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं। उन्होंने 160 आईपीएल मैचों में 150 विकेट झटके हैं और इस टी20 लीग के इतिहास में सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक हैं।

टॅग्स :हरभजन सिंहचेन्नई सुपर किंग्सआईपीएल 2020इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)सुरेश रैना

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या