IPL 2020, RCB vs KKR: केकेआर का पलड़ा रहा आरसीबी पर भारी, पिच देगी बल्लेबाजों का साथ

ये दोनों टीमें इस सीजन मे अब तक 6 में से 4 मुकाबले जीत चुकी हैं। आरसीबी और केकेआर के बीच इस सत्र का 28वां मैच खेला जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 12, 2020 3:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेकेआर-आरसीबी के बीच सीजन का 28वां मैच।आरसीबी के खिलाफ 24 में से 14 मैच जीत चुकी केकेआर।पिच देगी बल्लेबाजों का साथ।

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सीजन का 28वां मैच शारजाह में खेला जाना है। दोनों टीमें अब तक कुल 24 बार आमने-सामने रही हैं, जिनमें से 10 में आरसीबी, जबकि केकेआर ने 14 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

केकेआर की टीम विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी के खिलाफ मैच में इस लय को बरकरार रखना चाहेगी। केकेआर और आरसीबी दोनों की परेशानी बल्लेबाजी है। आरसीबी के लिए गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल शानदार लय में है। हरफनमौला क्रिस मॉरिस के आने से टीम के लिए इस विभाग में पैनापन आया है।

केकेआर की खामियां-खूबियां:

केकेआर का लगातार दो मैचों में जीत से आत्मविश्वास से बढ़ा है। पिछले दो मैचों में आखिरी ओवरों में टीम ने शानदार गेंदबाजी की है। कप्तान दिनेश कार्तिक लय में लौट चुके हैं। वहीं सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी फॉर्म में हैं। अगर कमजोर पक्ष को देखा जाए, तो आंद्रे रसेल चोटिल हैं। वहीं नितीश राणा और इयोन मोर्गन की बल्लेबाजी में भी निरंतरता का अभाव है। 

आरसीबी का कमजोर और मजबूत पक्ष: 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली फॉर्म में आ चुके हैं। वहीं तेज गेंदबाज और स्पिनर कभी भी मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं। अगर आरसीबी के कमजोर पक्ष को देखा जाए, तो सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल को छोड़कर अन्य बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव नजर आ रहा है। आरोन फिंच और एबी डिविलियर्स लय हासिल करने के लिए जूझ रहे हैं। 

पिच और वेदर रिपोर्ट:

शारजाह में यहां ज्यादातर पारियों में 200 से अधिक रन बने हैं, लेकिन पिछले मैच में दिल्ली 184 रन ही बना सकी थी, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स 138 रन पर ढेर हो गई। बावजूद इसके पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलेगी। अगर यहां के मौसम को देखा जाए, तो दिन का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। ह्यूमिडीटी 32 प्रतिशत और हवाओं की रफ्तार 23 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं...

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वारियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नारायण, पैट कमिन्स, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जंपा।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरकोलकाता नाइट राइडर्सविराट कोहलीदिनेश कार्तिक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या