IPL का 13वां सीजन कोरोना वायरस के कारण हो सकता है रद्द, 29 मार्च से शुरू होना है टूर्नामेंट

अगर कोरोना के कारण हालात बिगड़ते हैं तो इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन रद्द किया जा सकता है।

By सुमित राय | Published: March 9, 2020 01:18 PM2020-03-09T13:18:09+5:302020-03-09T13:18:09+5:30

IPL 2020 may be cancelled due to corona virus, says BCCI Source | IPL का 13वां सीजन कोरोना वायरस के कारण हो सकता है रद्द, 29 मार्च से शुरू होना है टूर्नामेंट

कोरोना वायरस का असर 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल पर भी पड़ सकता है। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू हो रहा है।पहला मुकाबला मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा। आईपीएल का फाइनल मुकाबला 24 मई को होना है।

दुनियाभर में खौफ फैलाने के बाद कोरोना वायरस ने अब तक भारत में भी 42 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। अब यह बात सामने आ रही है कि कोरोना वायरस का असर 29 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर भी पड़ सकता है और इसे टाला जा सकता है।

आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मुकाबला 29 मार्च को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है, लेकिन बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि कोरोना वायरस के डर से आईपीएल को रद्द किया जा सकता है।

एबीपी न्यूज ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया है कि कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल को रद्द करने का या नहीं करने का कोई फैसला अभी नहीं लिया गया है, हालांकि बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात पर पैनी नजर बनाई हुई है।

सूत्रों का कहना है कि आईपीएल की तारीखों को आगे बढ़ाना मुश्किल है, क्योंकि इंटरनेशनल कैलेंडर को ध्यान में रखते हुए आईपीएल का कार्यक्रम तैयार किया जाता है। ऐसे में अगर कोरोना के कारण हालात बिगड़ते हैं तो इस साल आईपीएल रद्द किया जा सकता है।

बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि बड़े इवेंट्स को पहले से ही रद्द किया जा रहा है। लोगों की जिंदगी अनमोल है। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर वायरस फैलने का खतरा बहुत बड़ा होता है, इसलिए हम आईपीएल को टालने की संभावनाओं पर चर्चा कर रहे हैं, हमने इसके बारे में राय मांगी है।

हालांकि राजेश टोपे के बयान पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सफाई दी थी और कहा था कि आईपीएल पोस्टपोंड नहीं होगा और अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होगा। कोरोना वायरस को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

बता दें कि आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू हो रहा है और टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। वहीं फाइनल मुकाबला 24 मई को होना है।

Open in app