IPL 2020, KKR vs DC, Match Preview & Dream11: केकेआर को जीत की दरकार, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 24, 2020 6:17 AM

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली ने 10 में से जीते 7 मैच।इस सीजन 10 में से 5 मुकाबले गंवा चुकी केकेआर।प्लेऑफ में पहुंचने के करीब दिल्ली कैपिटल्स।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 24 अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जाना है। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन बेहतरीन फॉर्म में हैं और उन्होंने पिछले दोनों मैच में शतक जमाये हैं लेकिन बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के कारण टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

युवा पृथ्वी शॉ को शीर्ष क्रम में अधिक जिम्मेदारी दिखानी होगी। शॉ पिछली चार पारियों में से दो में खाता नहीं खोल पाये थे। कप्तान श्रेयस अय्यर मांसपेशियों में खिंचाव आने से पहले जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, वैसी अब नहीं कर पा रहे हैं।

चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत भी पिछले मैच में क्रीज पर संघर्ष करते नजर आये। अय्यर और पंत के अलावा मार्कस स्टोइनिस दिल्ली के मध्यक्रम की रीढ़ हैं। तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे ने हमवतन दक्षिण अफ्रीकी कगिसो रबाडा के साथ मिलकर दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभायी है।

नॉर्त्जे हालांकि चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे। अगर वह वापसी करते हैं तो उसकी गेंदबाजी फिर धारदार बन जाएगी। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स को उनके लिये जगह छोड़नी होगी। केकेआर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इस मैच में उतरेगी।

इस मैच में केकेआर की टीम 84 रन ही बना पायी। इससे टीम के मनोबल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा होगा। केकेआर के अभी 10 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है लेकिन इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम प्लेऑफ में बने रहने के लिये अपने अंक बढ़ाने के लिये बेताब होगी।

तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन का अच्छा प्रदर्शन ही टीम के लिये सकारात्मक रहा है। आंद्रे रसेल खराब फॉर्म में चल रहे हैं जिससे टीम को नुकसान हुआ है। वह चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे।

यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर वह फिट हो जाते हैं तो क्या टीम प्रबंधन उन पर भरोसा दिखाता है। केकेआर को भी बल्लेबाजी में मोर्गन, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल और नितीश राणा से उपयोगी योगदान की दरकार है।

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders: Probable Playing 11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, डैनियल सैम्स / एनरिच नॉर्त्जे, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, टॉम बैंटन, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्युसन, कुलदीप यादव, प्रिसिध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals: My Dream11 Team

विकेटकीपर: दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज: श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ

ऑलराउंडर्स: आंद्रे रसेल, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अक्षर पटेल

गेंदबाज: कगिसो रबाडा, लॉकी फर्ग्युसन, तुषार देशपांडे

(भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)दिल्ली कैपिटल्सकोलकाता नाइट राइडर्सश्रेयस अय्यरइयोन मोर्गन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या