IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद की आईपीएल में लगातार पांचवी हार, मैच के दौरान बने कई बड़े रिकॉर्ड

सनराइजर्स के लिये बल्लेबाजी में तीसरे नंबर पर फार्म में लौटे मनीष पांडे ने 38 गेंद में 51 रन बनाये जबकि साहा ने 31 गेंद में 30 रन का योगदान दिया ।

By अमित कुमार | Published: September 27, 2020 7:49 AM

Open in App
ठळक मुद्देमनीष पांडे ने अपने आईपीएल करियर का 16वां अर्धशतक लगाया।शुभमन गिल ने अपने आईपीएल करियर का 5वां अर्धशतक बनाया।सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केकेआर की यह 12वीं जीत थी।

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के नाबाद अर्धशतक और पैट कमिंस की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित के दम पर केकेआर ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से परास्त किया। सनराइजर्स पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 142 रन ही बना सकी. मुंबई के खिलाफ शॉर्ट गेंदबाजी के लिए आलोचना झेलने वाले आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी कमिंस ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया, वहीं स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने 25 रन देकर डेविड वॉर्नर का बेशकीमती विकेट चटकाया। 

जवाब में केकेआर ने दो ओवर बाकी रहते तीन विकेट खोकर 145 रन बनाए। गिल और इयोन मॉर्गन ने चौथे विकेट के लिये 92 रन की अटूट साझेदारी की। गिल 62 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि मोर्गन ने 29 गेंदों में 42 रन बनाए जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे। इससे पहले केकेआर की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में सुनील नारायण (0) को खलील अहमद ने वॉर्नर के हाथों लपकवाया । 

वहीं नीतिश राणा (26) पांचवें और कप्तान दिनेश कार्तिक (0) सातवें ओवर में आउट हो गए । इसके बाद मोर्गन और गिल ने पारी संभाली और टीम को जीत तक ले गए । इससे पहले सनराइजर्स के लिये बल्लेबाजी में तीसरे नंबर पर फार्म में लौटे मनीष पांडे ने 38 गेंद में 51 रन बनाये जबकि साहा ने 31 गेंद में 30 रन का योगदान दिया । दोनों ने टीम को शुरूआती झटके से उबारने की कोशिश की लेकिन डैथ ओवरों में विकेट गंवा बैठे । 

मैच के दौरान बने ये रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केकेआर की यह 12वीं जीत थी। 

टीमों के बीच आईपीएल में कुल 17 मैच खेले गये थे। जिसमे से 7 मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जीते हुए थे। वहीं 10 मैच केकेआर टीम ने जीते हुए थे।

मनीष पांडे ने अपने आईपीएल करियर का 16वां अर्धशतक लगाया।

शुभमन गिल ने अपने आईपीएल करियर का 5वां अर्धशतक बनाया।

कमलेश नागरकोटी ने अपना आईपीएल डेब्यू किया। 

सनराइजर्स हैदराबाद के अलावा आईपीएल 2020 में अब तक सभी टीमों को जीत मिल चुकी है.

सनराइजर्स हैदराबाद की यह आईपीएल में लगातार पांचवी हार है। आईपीएल 2019 में भी वह अपने अंतिम 3 मुकाबले हारी थी। अब आईपीएल 2020 के शुरूआती 2 मुकाबले भी हार चुकी है। (भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :शुभमन गिलमनीष पाण्डेयकोलकाता नाइट राइडर्ससनराइजर्स हैदराबादIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या