IPL 2020: कगिसो रबाडा और मार्कस स्टोइनिस के प्रदर्शन से खुश कप्तान अय्यर, जीत के बाद कही यह बात

पिछले दो मैचों में लगातार जीत हासिल करने वाले दिल्ली के खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं। दिल्ली की शानदार जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने भी टीम की जमकर तारीफ की।

By अमित कुमार | Published: October 06, 2020 8:12 AM

Open in App
ठळक मुद्देमार्कस स्टोइनिस और ऋषभ पंत के बीच चौथे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की बदौलत चार विकेट पर 196 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ (42) और शिखर धवन (32) ने भी उपयोगी पारियां खेली।आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 43 रन बनाए।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 59 रन की जीत से अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बनाने के बाद कहा कि उनकी टीम आगामी मैचों में भी इस तरह के प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहती है। दिल्ली ने मार्कस स्टोइनिस (26 गेंद, दो छक्के, छह चौके, नाबाद 53) और ऋषभ पंत (37) के बीच चौथे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की बदौलत चार विकेट पर 196 रन बनाए। 

सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ (42) और शिखर धवन (32) ने भी उपयोगी पारियां खेली। इसके जवाब में तेज गेंदबाज कागिसो रबादा (24 रन पर चार विकेट), बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (18 रन देकर दो विकेट), एनरिच नोर्ट्जे (22 रन पर दो विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (26 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आरसीबी की टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। 

आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। अय्यर ने मैच के बाद कहा, ‘‘पांच में से चार मैच जीतना शानदार है और इसके लिए खिलाड़ियों को बधाई। हम बड़ी जीत के इरादे से उतरे थे और ऐसा करने में सफल रहे। उम्मीद करते हैं कि आगामी मैचों में भी इस तरह के प्रदर्शन को जारी रखने में सफल रहेंगे।’’ अय्यर ने कहा कि उनकी रणनीति स्वच्छंद और निडर होकर खेलने की थी। 

दिल्ली के कप्तान ने कहा, ‘‘दबाव के समय खिलाड़ियों ने अच्छा जज्बा दिखाया। हमारी रणनीति स्वच्छंद और निडर होकर खेलने की थी। हमारी टीम में युवा खिलाड़ी हैं जो ऊर्जा से भरे हैं। हमें बस मैदान पर उतरकर अपनी प्रतिभा और कौशल दिखाना है। ’’ अय्यर ने जीत का श्रेय बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को दिया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं किसी एक का पक्ष नहीं लूंगा। हमने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया।’’ (भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :श्रेयस अय्यरमार्कस स्टोइनिसकगिसो रबादादिल्ली कैपिटल्सरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या