IPL 2020: एबी डिविलियर्स समेत अन्य दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी कोरोना लॉकडाउन की वजह से शुरुआती मैचों से हो सकते हैं बाहर

AB de Villiers, IPL 2020: एबी डिविलियर्स समेत अन्य दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी कोरोना लॉकडाउन की वजह से यूएई में होने वाले आईपीएल के शुरुआती मैचों से हो सकते हैं बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 31, 2020 9:34 AM

Open in App
ठळक मुद्देदक्षिण अफ्रीका में लागू कोरोना लॉकडाउन से डिविलियर्स समेत देश के अन्य खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों से हो सकते हैं बाहरकेवल इमरान ताहिर ही पाकिस्तान में होने की वजह से सीपीएल और आईपीएल दोनों में ले पाएंगे हिस्सा

कोरोना वायरस फैलने की वजह से इमरान ताहिर को छोड़कर एबी डिविलियर्स, डेल स्टेन, क्विंटन डि कॉक समेत दक्षिण अफ्रीका के बाकी क्रिकेटर आईपीएल 2020 के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका में कुछ दिनों से कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लागू है और अधिकारियों को उम्मीद है कि सितंबर के बाद प्रतिबंधों को हटाया जा सकता है, जिसका असर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की आईपीएल में भागीदारी पर पड़ेगा। 

कोरोना लॉकडाउन से स्टार दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की आईपीएल की राह मुश्किल?

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, साउथ अफ्रीका ने अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है और देश में किसी भी तरह के मूवमेंट की इजाजत नहीं है। इसी प्रतिबंध की वजह से पांच दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने 18 अगस्त से शुरू हो रही कैरेबियन प्रीमियर लीग से अपना नाम वापस ले लिया था। साथ ही दक्षिण अफ्रीका में रहने वाले डेविड वीज शनिवार से शुरू होने वाले काउंटी सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

इमरान ताहिर पाकिस्तान में हैं और वह यात्रा की व्यवस्था करने में कामयाब रहे और सीपएल में एकमात्र दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी होंगे। उन्हें यूएई जाकर अपनी आईपीएल टीम से जुड़ने में शायद कोई परेशानी न हो क्योंकि वेस्टइंडीज के बाकी के खिलाड़ी भी सीपीएल खेलने के बाद अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ने के लिए यूएई जाएंगे।

आईपीएल फ्रेंचाइजियां करेंगी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को यूएई लाने की कोशिश

आईपीएल फ्रेंचाइजियों निश्चित तौर पर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को देश से बाहर निकालने की कोशिश करेंगी लेकिन इसके लिए उन्हें उन्हें सभी मंजूरी की आवश्यकता होगी। साथ ही उन्हें ताहिर को छोड़कर आईपीएल करार रखने वाले 9 दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों को लाने के लिए एक फ्लाइट की इजाजत मिल सकती है। इन खिलाड़ियों में से क्रिस मॉरिस को आईपीएल 2020 की नीलामी में आरसीबी ने 10 करोड़ रुपये की भारीभरकम कीमत में खरीदा था। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच खेला जाएगा और खिलाड़ियों को यूएई पहुंचने के बाद बायो-सिक्योर बबल से निकलने की इजाजत नहीं होगी। बीसीसीआई 2 अगस्त को होने वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद आईपीएल 2020 के कार्यक्रम, योजना और गाइडलाइंस के बारे में विस्तार से बताएगा।  

आईपीएल अनुबंध वाले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी - एबी डीविलियर्स (आरसीबी), क्विंटन डी कॉक (मुंबई इंडियंस), डेल स्टेन (आरसीबी), क्रिस मॉरिस (आरसीबी), कगीसो रबादा (दिल्ली कैपिटल्स), लुंगी एनगिडी (सीएसके), फाफ डु प्लेसिस (सीएसके), इमरान ताहिर (सीएसके), डेविड मिलर (राजस्थान रॉयलस्), हार्डस विलोजेन (KXIP)

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमएबी डिविलियर्सइमरान ताहिरकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या