IPL 2019, SRH vs RCB: बैंगलोर को पहली जीत की तलाश, हैदराबाद से जंग आज, जानिए किसने जीते हैं ज्यादा मैच

SRH vs RCB Preview: आईपीएल 2019 के 11वें मैच में रविवार को बैंगलोर और हैदराबाद की भिड़ंत होगी, हैदराबाद ने अब तक एक मैच जीता है, जबकि आरसीबी ने दोनों मैच हारे हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 31, 2019 11:15 AM2019-03-31T11:15:57+5:302019-03-31T13:38:22+5:30

IPL 2019: SRH vs RCB Preview: Royal Challengers Bangalore eye on first win vs Sunrisers Hyderabad | IPL 2019, SRH vs RCB: बैंगलोर को पहली जीत की तलाश, हैदराबाद से जंग आज, जानिए किसने जीते हैं ज्यादा मैच

विराट कोहली की आरसीबी को सीजन की पहली जीत की तलाश

googleNewsNext
Highlightsहैदराबाद ने इस सीजन में अब तक एक मैच जीते हैं, आरसीबी को पहली जीत की तलाश हैआईपीएल में हुए अब तक 12 मुकाबले में हैदराबाद की टीम 7 और बैंगलोर ने 5 मैच जीते हैंअपने घर में हुए 6 मुकाबलों में हैदराबाद की टीम बैंगलोर के खिलाफ 5-1 से आगे है

आईपीएल 2019 के 11वें मैच में रविवार (31 मार्च) को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की भिड़ंत होगी। हैदराबाद की टीम अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शुक्रवार को अपना सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज होगी। हैदराबाद ने राजस्थान से मिले 199 रन के लक्ष्य को एक ओवर बाकी रहते ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। 

वहीं सीजन के पहले दोनों मैच गंवा चुकी आरसीबी की टीम अपनी पहली जीत की तलाश में उतरेगी। आरसीबी को चेन्नई के खिलाफ 7 विकेट से मैच गंवाने के बाद मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी 6 रन से शिकस्त मिली थी।

आईपीएल में हैदराबाद vs बैंगलोर हेड टू हेड:

कुल मैच: 12
हैदराबाद ने जीते: 7
बैंगलोर ने जीते: 5

हैदराबाद में कुल मैच: 6
हैदराबाद ने जीते: 5
आरसीबी ने जीते: 1

हैदराबाद की नजरें लगातार दूसरी जीत पर

इस शानदार जीत के बावजूद हैदराबाद को स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की फॉर्म, खासतौर पर डेथ ओवरों में और पांचवें गेंदबाज के कोटा के चार ओवर, जैसे कुछ चिंता के विषय हैं, जिनसे उसे बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले उबरना होगा। भुवनेश्वर के खिलाफ पिछले मैच में राजस्थान के लिए शतक जड़ने वाले संजू सैमसन ने एक ओवर में 24 रन ठोक डाले थे। 

पिछले दो मैचों में हैदराबाद की जीत के हीरो बनकर उभरी है डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी, जिन्होंने 118 और 110 रन की ओपनिंग साझेदारियां करते हुए हैदराबाद का काम काफी आसान कर दिया।

वॉर्नर और बेयरस्टो ने दो मैचों में दिलाई हैदराबाद को शतकीय ओपनिंग साझेदारी (AFP)
वॉर्नर और बेयरस्टो ने दो मैचों में दिलाई हैदराबाद को शतकीय ओपनिंग साझेदारी (AFP)

आरसीबी की नजरें सीजन की अपनी पहली जीत पर

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपनी पहली जीत की तलाश में उतरेगी। चेन्नई के खिलाफ अपने पहले मैच में 70 रन पर सिमटने के बाद मैच 7 विकेट से गंवाने के बाद आरसीबी ने अगले मैच में मुंबई के खिलाफ शानदार वापसी की लेकिन आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में उसे 6 रन से शिकस्त मिली थी।

पिछले कई सालों की तरह इस बार भी आरसीबी की दारोमदार कप्तान कोहली और एबी डिविलियर्स के कंधों पर ही है। पिछले मैच में डिविलियर्स ने 41 गेंदों में 70 रन की नाबाद पारी खेलते हुए इसे काफी हद तक साबित भी किया था। 

लेकिन आरसीबी को अब इन दोनों के अलावा बाकी के बल्लेबाजों के भी चलने का इंतजार है। कोलिन डि ग्रैंडहोम और शिमरोन हेटमायेर जैसे बल्लेबाज अब तक फ्लॉप रहे हैं। साथ ही आरसीबी की दूसरी चिंता बड़ी साझेदारियां न बनना है, पहले दो मैचों में उसकी उच्चतम साझेदारी 49 रन की ही रही है। 

मैच स्थान: राजीव गांधी इंटरनेशलन स्टेडियम, हैदराबाद

मैच का समय: भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे से।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), मनीष पाण्डेय, विजय शंकर, युसुफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), मोईन अली, एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमायेर, शिवम दूबे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, उमेश यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

Open in app