IPL 2019: इस युवा गेंदबाज ने कोहली, डिविलियर्स को आउट कर बनाया खास रिकॉर्ड, इस एलीट लिस्ट में बनाई जगह

Shreyas Gopal: आरसीबी के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के युवा गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने 12 रन देकर 3 विकेट झटके और कोहली और डिविलियर्स को भी किया आउट

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 3, 2019 09:24 AM2019-04-03T09:24:59+5:302019-04-03T09:26:01+5:30

IPL 2019: Shreyas Gopal dismisses Virat Kohli, AB de Villiers, joins Ashish Nehra in elite list | IPL 2019: इस युवा गेंदबाज ने कोहली, डिविलियर्स को आउट कर बनाया खास रिकॉर्ड, इस एलीट लिस्ट में बनाई जगह

श्रेयस गोपाल ने एक ही पारी में किया कोहली और डिविलियर्स को आउट

googleNewsNext

श्रेयस गोपाल की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2019 के मंगलवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को हराते हुए इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। 

श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट झटके, जिनमें विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के कीमती विकेट भी शामिल थे। श्रेयस गोपाल की घातक गेंदबाजी ने आरसीबी को 20 ओवर में 158/4 के स्कोर पर ही रोक दिया। 

कोहली, डिविलियर्स को आउट कर गोपाल ने बनाया खास रिकॉर्ड

कोहली और डिविलियर्स को आउट करते हुए श्रेयस गोपाल ने आशीष नेहरा के साथ एक खास लिस्ट में जगह बना ली। कोहली और डिविलियर्स को एक ही आईपीएल पारी में एक ही गेंदबाज द्वारा आउट करने के अवसर अब तक 19 बार आ चुके हैं। लेकिन इन दोनों के खिलाफ दो बार ऐसा करने वाले श्रेयस गोपाल आशीष नेहरा के बाद सिर्फ दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। 

श्रेयस गोपाल ने इससे पहले कोहली और डिविलियर्स को एक ही पारी में 2008 में भी आउट किया था। इन दोनों के खिलाफ गोपाल का रिकॉर्ड जबर्दस्त रहा है। अब तक उन्होंने इन दोनों के खिलाफ 3 पारियों में 35 गेंदें फेंकते हुए 34 रन खर्च किए हैं और 17 गेंदें डॉट फेंकते हुए इन्हें पांच बार आउट किया है। 

आरसीबी के खिलाफ भी गोपाल का रिकॉर्ड जबर्दस्त रहा है, उन्होंने अब तक तीन मैचों में 5.6 के औसत और 4.2 के इकॉनमी रेट से 12 विकेट लिए हैं। गोपाल ने डिविलियर्स को अब तक तीन बार हुई मुलाकात में से हर बार आउट किया है। वहीं वह कोहली को भी आठ गेंदों में दो बार आउट कर चुके हैं।

श्रेयस गोपाल ने दूसरी बार एक ही पारी में कोहली, डिविलियर्स को किया आउट
श्रेयस गोपाल ने दूसरी बार एक ही पारी में कोहली, डिविलियर्स को किया आउट

आरसीबी की पारी के बाद श्रेयस गोपाल ने कहा, 'मैं इस समय खुद को थोड़ा भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। हर कोई जानता है कि वे (कोहली और एबी डिविलियर्स) विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं। वे दुनिया के सबसे विध्वसंक खिलाड़ी हैं। एक युवा क्रिकेटर के रूप में उन्हें आउट करना मेरी क्रिकेट यात्रा में सबसे बड़ा दिन और सबसे बड़ा लम्हा है।' 

इस युवा गेंदबाज ने कहा, 'मैं स्टंप्स पर गेंदबाजी करने और उन्हें ज्यादा जगह न देने का प्रयास कर रहा था। आपके पास इन खिलाड़ियों के सामने ज्यादा मौका नहीं होता है, लेकिन जब आपको मौका मिलता है, तो ये शानदार अहसास होता है। प्रथम श्रेणी सीजन हमारे लिए महत्वपूर्ण है, यहां अच्छा करना और आत्मविश्वास हासिल करने से मदद मिलती है।' 

इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी ने पार्थिव पटेल (67) के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 158/4 का स्कोर बनाया। लेकिन जोस बटलर (59) की शानदार पारी की मदद से राजस्थान ने लक्ष्य 19.5 ओवर में 3 विकेट पर 164 रन बनाते हुए हासिल कर लिया। 

Open in app