RR vs MI: राजस्थान रॉयल्स में हो सकते हैं कौन से बदलाव, रोहित उतार सकते हैं ये 11 खिलाड़ी, जानिए संभावित इलेवन

RR vs MI, Predicted XI: राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले आईपीएल 2019 के मैच में दोनों टीमें उतार सरकी हैं कौन से प्लेइंग इलेवन, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 20, 2019 12:32 PM2019-04-20T12:32:44+5:302019-04-20T12:32:44+5:30

IPL 2019: RR vs MI, Predicted XI of Mumbai Indians and Rajasthan Royals, these changes are expected | RR vs MI: राजस्थान रॉयल्स में हो सकते हैं कौन से बदलाव, रोहित उतार सकते हैं ये 11 खिलाड़ी, जानिए संभावित इलेवन

RR vs MI: राजस्थान रॉयल्स में हो सकते हैं कौन से बदलाव, रोहित उतार सकते हैं ये 11 खिलाड़ी, जानिए संभावित इलेवन

googleNewsNext

आईपीएल 2019 के 36वें मैच में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने होंगी। इस सीजन में इन दोनों टीमों की कहानी अब तक एकदम उलट रही है। मुंबई 6 जीत के साथ जहां पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है, तो वहीं राजस्थान की टीम दो जीत के साथ सातवें नंबर पर है। 

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2019 में उतार-चढ़ाव से गुजरने के बावजूद 9 में से 6 मैच जीतते हुए पॉइंट्स टेबल में मजबूती से दूसरे स्थान पर कायम है, और उसका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है। 

पिछले मैच के दौरान टी20 क्रिकेट में अपने 8000 रन पूरे करने वाले कप्तान रोहित शर्मा, क्विंटन डि कॉक, पंड्या भाइयों हार्दिक और क्रुणाल के अलावा कीरोन पोलार्ड की मौजूदगी में मुंबई की बैटिंग में काफी गहराई है। वहीं जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा की मौजूदगी उसकी गेंदबाजी को मजबूत बनाती है।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं कौन से बदलाव

मुंबई इंडियंस के इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करने की उम्मीद नहीं है। टीम में एकमात्र बदलाव जयंत यादव की जगह ईशान किशन के रूप में हो सकता है। 

मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, बेन कटिंग, राहुल चाहर, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान रॉयल्स कर सकती है अपनी टीम में कौन से बदलाव

वहीं राजस्थान की टीम अब तक इस सीजन में सिर्फ दो ही मैच जीत सकी है और अगले दौर में पहुंचने की दौड़ में बने रहने के लिए उसके लिए ये मैच जीतना जरूरी है। अब तक जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और श्रेयस गोपाल को छोड़कर कप्तान अजिंक्य रहाणे समेत ज्यादातर खिलाड़ी संघर्ष करते ही नजर आए हैं।

अपने पिछले मैच में, रहाणे ने कुछ बदलाव किए थे और स्टुअर्ट बिन्नी और एश्टन टर्नर को लाए थे, लेकिन एश्टन टर्नर डक पर आउट हो गए थे। इस मैच में ईश सोढ़ी की जगह बेन स्टोक्स को वापस लाया जा सकता है, जिससे उनकी बैटिंग और गेंदबाजी दोनों को मजबूती मिलेगी।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर, राहुल त्रिपाठी, अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी।

Open in app