धोनी-रायुडू के धमाके के बाद सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगा चेन्नई को दिलाई जीत, राजस्थान को 4 विकेट से हराया

एमएस धोनी (58) और अंबाती रायुडू (57) की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: April 12, 2019 12:24 AM2019-04-12T00:24:49+5:302019-04-12T00:51:16+5:30

IPL 2019, RR vs CSK: Chennai Super Kings beat Rajasthan Royals by 4 Wickets | धोनी-रायुडू के धमाके के बाद सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगा चेन्नई को दिलाई जीत, राजस्थान को 4 विकेट से हराया

धोनी-रायुडू के धमाके के बाद सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगा चेन्नई को दिलाई जीत, राजस्थान को 4 विकेट से हराया

googleNewsNext

एमएस धोनी (58) और अंबाती रायुडू (57) की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2019 के 25वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स की छह मैचों में यह पांचवीं हार है और वह अंक तालिका में 2 अंकों से साथ सातवें स्थान पर है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की सात मैचों में यह छठी जीत है और वह प्लाइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ टॉप पर कायम है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने अंत के ओवरो में शानदार बल्लेबाजी करते हुए तेजी से रन बनाए थे और आखिरी 5 ओवर में 48 रन जोड़ते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 151 रनों का स्कोर खड़ा किया था। 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने 24 के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन धोनी और रायुडू ने शानदार साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा और मिशेल सैंटनर ने एक-एक छक्का जड़कर टीम को जीत दिला दी।

चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 18 रनों की दरकार थी। रवींद्र जडेजा (नाबाद 9) ने निर्णायक ओवर फेंकने आए बेन स्टोक्स की पहली ही गेंद पर छक्का मारा। अगली गेंद नो बॉल हो गई और इस पर एक रन भी आया। महेंद्र सिंह धोनी (58) स्ट्राइक पर थे। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर दो रन लिए लेकिन अगली गेंद पर स्टोक्स ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

चौथी गेंद पर मिशेल सैंटनर ने दो रन लिए। इस गेंद पर बावल हुआ क्योंकि चेन्नई का कहना था कि यह गेंद कमर से ऊपर थी इसलिए नो बॉल करार दी जानी चाहिए थी। इसी कारण धोनी भी मैदानी अंपायरों से बहस करने के लिए मैदान पर आ गए। लेकिन अंपायरों ने फैसला नहीं बदला। पांचवीं गेंद पर सैंटनर ने दो रन लिए। आखिरी गेंद पर जीतने के लिए चार रन की जरूरत थी यहां अगली गेंद वाइड हो गई. अब आखिरी गेंद पर तीन रन की दरकार थी सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई।

चेन्नई की टीम इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरी थी। टीम में हरभजन सिंह की जगह मिशेल सैंटनर और स्कॉट कुग्गलैन की जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया। वहीं राजस्थान की टीम ने भी तीन बदलाव किए और टीम में संजू सैमसन और जयदेव उनादकट की वापसी हुई, जबकि राजस्थान ने रियान पराग को डेब्यू का मौका दिया गया। राजस्थान की टीम से प्रशांत चोपड़ा, कृष्णप्पा गौतम, एस. मिधुन को बाहर जाना पड़ा।

Open in app