IPL: कोहली से झगड़े के बाद अंपायर ने तोड़ दिया था दरवाजा, नोबॉल को लेकर हुआ था विवाद

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में खिलाड़ियों और अंपायरों के बीच काफी बहस देखने को मिली और पूरे सीजन में यह टॉपिक छाया रहा।

By सुमित राय | Published: May 07, 2019 12:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देविराट कोहली और इंग्लिश अंपायर नीजल लॉन्ग के बीच नोबॉल को लेकर बहस हुई थी।रॉयल चैलेंजर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच 4 मई यानि शनिवार को खेला गया था।कोहली से बहस के बाद नीजल लॉन्ग ने गुस्से में अंपायर रूप के दरवाजे को लात मारी थी।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में खिलाड़ियों और अंपायरों के बीच काफी बहस देखने को मिली और पूरे सीजन में यह टॉपिक छाया रहा। ताजा मामला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और इंग्लिश अंपायर नीजल लॉन्ग से जुड़ा हुआ है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली और नीजल लॉन्ग के बीच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान बहस हो गई थी। इस बहस के बाद अंपायर लॉन्ग काफी नाराज थे और पारी खत्म होने के बाद जब वो अंपायर रूम में पहुंचे तब उन्होंने गुस्से में दरवाजे पर लात मार दी, जिससे अंपायर रूम का दरवाजा टूट गया।

4 मई यानि शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया था, जिसमें बैंगलोर ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। हैदराबाद की पारी के दौरान आखिरी ओवर में उमेश यादव गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की पांचवीं गेंद को अंपायर नीजल लॉन्ग ने नो बॉल करार दिया। इससे उमेश यादव और कप्तान विराट कोहली काफी नाराज थे, क्योंकि उनको लग रहा था कि यह नो बॉल नहीं है।

मैदान में लगे टीवी रिप्ले में भी साफ दिखा कि गेंदबाज उमेश यादव का पिछला पैर लाइन के पीछे ही पड़ा था। नियमों के अनुसार यह नोबॉल नहीं थी। स्क्रीन पर रिप्ले देखने के बाद उमेश यादव और विराट कोहली ने अंपायर के इस निर्णय का विरोध किया, हालांकि अंपायर ने यहां निर्णय वापस नहीं लिया और कोहली की उनसे काफी तीखी बहस हो गई।

कोहली से बहस के बाद अंपायर नीजल लॉन्ग गुस्से में अंपायर रूप में पहुंचे और दरवाजे को लात मार दी, जिससे दरवाजा डैमैज हो गया। कर्नाटक राज्य क्रिकेट असोसिएशन ने मामले की जानकारी मैच रेफरी नारायम कुट्टी को दी। हालांकि बाद में लॉन्ज ने कर्नाटक क्रिकेट असोसिएशन से बात की और इस क्षति की भरपाई के लिए 5000 रुपये भी दिए।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने आईपीएल सीओओ हेमंग अमीन से भी इस बारे में बात की, तो उन्होंने बताया कि फिलहाल उन्हें इसकी जानकारी नहीं हैं, लेकिन वह जल्दी ही इस मामले को देखेंगे।

अब कर्नाटक राज्य क्रिकेट असोसिएशन मामले को सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त प्रशासकों की समिति (CoA) को पूरे घटनाक्रम की जानकारी देगा। क्रिकेट संघ के सचिव सुधाकर राव ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी। एक राज्य संघ होने के नाता हमारा यह दायित्व है कि हम इसकी रिपोर्ट दें और हम इस संबंध में सीओए को लिख रहे हैं।'

टॅग्स :विराट कोहलीआईपीएल 2019रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरउमेश यादवसनराइज़र्स हैदराबादइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या