CSK vs DC: धोनी के पास दिल्ली के खिलाफ मैच में नया इतिहास रचने का मौका, सिर्फ तीन कदम दूर

MS Dhoni: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी के पास दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में एक नया इतिहास रचने का मौका होगा, जानिए कौन सा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 10, 2019 11:20 AM

Open in App

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी आईपीएल 2019 में शानदार फॉर्म में रहे हैं। न सिर्फ अपनी टीम के शानदार नेतृत्व बल्कि अपनी बैटिंग से भी उन्होंने चेन्नई को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया है। 

धोनी ने इस सीजन में 13 मैचों में 405 रन बनाए हैं और सीजन-12 में चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। 

धोनी के पास होगा नया रिकॉर्ड बनाने का मौका

शुक्रवार को जब दूसरे क्वॉलिफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा तो धोनी के पास एक नया इतिहास रचने का मौका होगा। 

धोनी केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़कर आईपीएल इतिहास का सबसे कामयाब विकेटकीपर बनने से सिर्फ तीन शिकार दूर हैं। 

धोनी के नाम आईपीएल में अब तक कुल 129 शिकार दर्ज हैं, जिनमें 91 कैच और 38 स्टम्पिंग हैं। वह आईपीएल इतिहास में सबसे कामयाब विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (131 शिकार) का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ तीन कदम दूर हैं।

केकेआर के एक और क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा, जिन्होंने 2018 सीजन से विकेटकीपिंग बंद कर दी है, इस लिस्ट में 90 शिकार के साथ तीसरे नंबर पर हैं। वहीं विदेशी खिलाड़ियों में सिर्फ एडम गिलक्रिस्ट (67 शिकार) के नाम ही 50 से ज्यादा शिकार दर्ज हैं। 

विशाखापत्तनम में खेले गए जाने वाले दूसरे क्वॉलिफायर की पिच धीमी होने की संभावना है, जिसे देखते हुए चेन्नई हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा के रूप में तीन स्पिनरों को मौका दे सकती है, जिससे धोनी के लिए कार्तिक का रिकॉर्ड तोड़ने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

धोनी इस सीजन में भी अपनी फुर्ती भरी विकेटकीपिंग से पहले ही सुर्खियां बटोर चुके हैं, ऐसे में दिल्ली के खिलाफ मैच में उनके पास नया इतिहास रचने का सुनहरा मौका होगा। 

चेन्नई और दिल्ली के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे क्वॉलिफायर की विजेता टीम का सामना 12 मई को मुंबई में खेला जाएगा।  

टॅग्स :एमएस धोनीचेन्नई सुपर किंग्सदिल्ली कैपिटल्सआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)दिनेश कार्तिक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या