IPL 2019: इन तीन टीमों के बीच चल रही है प्लेऑफ के चौथे स्थान के लिए जंग, जानें कौन सी टीम बनाएगी जगह?

लीग चरण के सिर्फ दो मैच बचे हैं और तीन टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है, लेकिन अभी चौथे स्थान के लिए तीन टीमों के बीच जोरदार जंग चल रही है।

By सुमित राय | Published: May 05, 2019 3:48 PM

Open in App

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का 55वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स इलेवन के बीच खेला जाएगा। इसके बाद 56वां मैच और आखिरी लीग मैच रविवार रात 8 बजे से मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा।

लीग चरण के सिर्फ दो मैच बचे हैं और तीन टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है, लेकिन अभी चौथे स्थान के लिए तीन टीमों के बीच जोरदार जंग चल रही है। चेन्नई इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है। उसके बाद दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं। अब कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब टीम के बीच प्लेऑफ में पहुंचने की जंग है।

कैसा होगा चौथी टीम का प्‍लेऑफ के लिए समीकरण...

कोलकाता नाइटराइडर्स : कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा। अगर केकेआर इस मैच को जीत लेती है तो वह प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर से चौथे नंबर पर पहुंच जाएगी और आसानी से प्लेऑफ में जगह बना लेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद : हैदराबाद के पास बैंगलोर को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने का मौका था, लेकिन हार के बाद उसकी मुश्किलें बढ़ गई और उसे अन्य मैचों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। अगर मुंबई की टीम कोलकाता को और चेन्नई की टीम पंजाब को हरा देती है तो हैदराबाद की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। हैदराबाद की टीम के पास 14 मैचों में 12 अंक हैं और उसका नेट रनरेट +0.577 का है।

किंग्‍स इलेवन पंजाब : पंजाब की टीम का प्लेऑफ में पहुंचना आसान नहीं है। इसके लिए उसे चेन्नई को बड़े अंतर से हराना होगा और ये उम्मीद करनी होगी कि मुंबई की टीम कोलकाता को हरा दे। पंजाब के 13 मैचों में 10 अंक हं और उसका रनरेट में अच्‍छा नहीं है।

टॅग्स :आईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)कोलकाता नाइट राइडर्ससनराइज़र्स हैदराबादकिंग्स इलेवन पंजाब

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या